छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राष्ट्रीय नृत्य महोत्सव में आवश्यक व्यवस्था के लिए अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

राष्ट्रीय नृत्य महोत्सव में आवश्यक व्यवस्था के लिए अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी
Share

राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में 27 से 29 दिसम्बर तक आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में छत्तीसगढ़ सहित देश के विभिन्न राज्यों, केन्द्र शासित प्रदेशों तथा पड़ोसी देशों से प्रतिभागी कलाकार और अधिकारी आएंगे। महोत्सव में आने वाले कलाकारों और अधिकारियों के आतिथ्य व्यवस्था में समन्वय के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस संबंध में मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर से संस्कृति विभाग सचिव श्री सिद्वार्थ कोमल परदेशी द्वारा आदेश जारी किया गया है।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में श्रीलंका, युगांडा, बेलारूस के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के श्री सौरभ कुमार सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। आवास व्यवस्था का प्रभारी श्री आलोक हेड़ाऊ और परिवहन व्यवस्था प्रभारी श्री आशीष तिवारी व फैजल मोहम्मद को बनाया गया है। इसी प्रकार मालदीव, थाईलैण्ड, बांग्लादेश के प्रतिभागियों से समन्वय की जिम्मेदारी भारतीय वन सेवा के अधिकारी श्री पंकज राजपूत को और आवास व्यवस्था प्रभारी श्री भानुप्रताप सिंह मरकाम को एवं परिवहन व्यवस्था प्रभारी श्री रफुद्दीन शेख को बनाया गया है। जूरी के साथ समन्वय के लिए भारतीय वन सेवा के श्रीमती मर्सीबेला को जिम्मेदारी दी गई है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के प्रतिभागियों के समन्वय के लिए भारतीय वन सेवा के श्री विशेष कुमार, आवास व्यवस्था श्री वेदांत श्रीवास्तव और परिवहन प्रभारी श्री पवन लहरे को बनाया गया है।

हिमांचल प्रदेश और जम्मू के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए भारतीय वन सेवा के श्री मयंक अग्रवाल, आवास व्यवस्था श्री मनोज खरे और परिवहन व्यवस्था श्री लक्ष्मीकांत शर्मा। सिक्किम, त्रिपुरा, मणिपुर के प्रभागियों से समन्वय के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के श्री मनीष सिंह, आवास व्यवस्था श्री सी.एम.शर्मा, परिवहन व्यवस्था श्री हेमनारायण धु्रव। अरूणांचल और लद्दाख के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, आवास व्यवस्था श्री विनय ठाकुर, परिवहन व्यवस्था श्री नंद कुमार धु्रव। गुजरात के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के श्री विभोर अग्रवाल, आवास व्यवस्था श्री कमलेश देवांगन, परिवहन व्यवस्था श्री शेख मोहम्मद। महाराष्ट्र एवं अण्डमान के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए श्री विनय कुमार अग्रवाल, आवास व्यवस्था श्री दिलीप साहू, परिवहन व्यवस्था श्री कृष्ण कुमार सरकार। झारखण्ड, बिहार के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए श्री शंशाक पाण्डेय, आवास व्यवस्था श्री पोखराज पुरी गोस्वामी और परिवहन व्यवस्था श्री राजेन्द्र शर्मा। पश्चिम बंगाल, उड़ीसा के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए श्री विश्वास मेश्राम, आवास व्यवस्था श्री भिरेन्द्र धिवर और परिवहन व्यवस्था श्री धमेंन्द्र शर्मा। तमिलनाडु, तेलंगाना के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए सुश्री अनुप्रिया मिश्रा, आवास व्यवस्था श्री देवेन्द्र मारको, परिवहन व्यवस्था श्री किशोर साहू। आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और केरल के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए श्री कीर्ति सिंह राठौर, आवास व्यवस्था श्री मोतीलाल जैन, परिवहन व्यवस्था श्री संजीव मेश्राम, मध्यप्रदेश के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए श्री अनुपम आशीष टोप्पो, आवास व्यवस्था श्री लतेल सिंह नेताम, परिवहन व्यवस्था श्री अरूण धीवर, छत्तीसगढ़ के प्रतिभागियों से समन्वय एवं मंच समन्वय के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के श्री पुलक भट्टाचार्य को जिम्मेदारी दी गई है। आवास व्यवस्था श्री संजय झरबड़े और परिवहन व्यवस्था प्रभारी श्री सुभाष गिरी गोस्वामी होंगे। ग्रीन रूम व्यवस्था के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के सुश्री भारती चंद्राकर को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के संबंध में विस्तृत जानकारी वेबसाइट www.tribalfest2019.in पर उपलब्ध है।

अधिक जानकारी के लिए संस्कृति विभाग के

उप संचालक श्री राहुल कुमार सिंह मोबाइल नम्बर 94252-27484,

श्री जे.आर. भगत 94242-85511 एवं

संग्रहाध्यक्ष श्री प्रतापचंद पारख मोबाइल नम्बर 94252-08910

अथवा सहायक प्रोग्रामर श्री तापस बसाक मोबाइल नम्बर 93290-14634 और

फोन नम्बर 0771-2221008 से सम्पर्क किया जा सकता है।

 

 


Share

Leave a Reply