CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज: दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हराकर बनाई सेमीफाइनल में जगह

 रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज: दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हराकर बनाई सेमीफाइनल में जगह
Share

रायपुर। दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने सोमवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हराकर अनएकैडमी रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

पढिये पूरी खबर-
एंड्रयू पुटिक (नाबाद 84 रन, 54 गेंद, 9 चौके, 1 छक्का) और मोर्ने वान विक ((नाबाद 69 रन, 62 गेंद, 9 चौके) के बीच हुई 161 रनों की साझेदारी की |दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। उसके खाते में छह मैचों से चार जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं। उसने श्रीलंका लेजेंड्स (20 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर) और इंडिया लेजेंड्स (20 अंक) के बाद तीसरे स्थान रहते हुए लीग स्तर का समापन किया है।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी, इसका फैसला मंगलवार को इंग्लैंड लेजेंड्स (12 अंक) और वेस्टइंडीज लेजेंड्स (8 अंक) के बीच होने वाले मुकाबले के बाद हो जाएगा।

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए द. अफ्रीका के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 19.2 ओवरों में बिना किसी विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पुटिक और विक ने इस टूर्नामेंट की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। इन दोनों ने रायपुर में पहले मैच का रिकार्ड तोड़ा, जिसमें इंडिया लेजेंड्स के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंदऱ सहवाग ने पहले विकेट के लिए 114 रनों की नाबाद साझेदारी की थी।

इससे पहले, टास हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 160 रन बनाए। उसकी ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 32, आफताब अहमद ने 39, हनन सरकार ने 36 रन बनाए।

बांग्लादेश ने अपने अन्य मैचों की तुलना में अच्छी शुरुआत की। 33 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के लगाने वाले नजीमुद्दीन ने मेहराब हुसैन (9) के साथ पहले विकेट के लिए 24 गेंदों पर 29 रनों की साझेदारी की। मेहराब को कप्तान जोंटी रोड्स ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया। यह रोड्स का वही प्रयास था, जिसके लिए वह विश्व क्रिकेट मे जाने जाते हैं।

नजीमुद्दीन का विकेट 50 रन पर गिरा। इसके बाद आफताब और हनन ने तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। आफताब 24 गेंदों पर तीन शानदार छक्के और एक चौका लगाने के बाद जेंडर दे ब्रूएन की गेंद पर अल्वारो पीटरसन के हाथों कैच किए गए।

आफताब ने ब्रूएन द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया था, जिसे रोकने के प्रयास में रोड्स चोटिल हो गए। वह ट्रीटमेंट के लिए मैदान से बाहर ले जाए गए।

हनन सरकार का विकेट 130 के कुल योग पर गिरा। हनन ने अपनी 31 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें गार्नेट क्रूगर ने बोल्ड किया। खालिद मसूद (19 रन, 9 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) का विकेट 148 के कुल योग पर गिरा।

इसके बाद बांग्लादेश ने अगले 10 रनों में अपने पांच विकेट गंवा दिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से थांडी साबालाला और मखाया एंटिनी ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि क्रूगर, मोंडे जोडेंकी और ब्रूएन को एक-एक सफलता मिली।
 

Share

Leave a Reply