छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एयरपोर्ट पर किया राकेट से हमला, उड़ानें रद्द...

एयरपोर्ट पर किया राकेट से हमला, उड़ानें रद्द...
Share

कंधार/नई दिल्ली । अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट पर जबर्दस्त हमला हुआ है। एयरपोर्ट पर तीन रॉकेट दागे गए हैं। दो रॉकेट रनवे पर गिरकर ब्लास्ट हुए। हमले के बाद सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। हमला तालिबान ने किया है। कंधार के पास तालिबान और अफगानी सेना के बीच जंग जारी है।

कंधार पर तालिबान करना चाहता है कब्जा
कंधार अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा शहर होने के साथ साथ यहां हवाई अड्डा है। यह हवाई अड्डा सबसे अधिक यहां की सेना के लिए मददगार है। सेना को हथियार या रसद यहीं से भेजे जाने की व्यवस्था हो रही है। तालिबान इस एयरपोर्ट को निशाना बना रहा या कब्जे की कोशिश भी इसीलिए कर रहा ताकि वह अफगानी सैन्य शक्ति को कमजोर कर सके।
अफगानिस्तानी सेना ने अमेरिकी मदद से तालिबान के कब्जे वाले कई गांवों को खाली कराने के साथ साथ उनको पीछे धकेल दिया है। अफगानी सेना तालिबान से लगातार जंग लड़ रही है। 

पाकिस्तान कर रहा तालिबान की मदद
अफगानिस्तान की मदद करने की बजाय पाकिस्तान ने तालिबान की चुपके से मदद की है। अफगानी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने साफ कहा था कि पाकिस्तान ने दस हजार आतंकियों को तालिबान की मदद के लिए भेजा है। इन आतंकियों को तालिबान ने ही ट्रेन्ड किया था। पाकिस्तान अफगानिस्तान के साथ छद्म युद्ध लड़ रहा है। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व यहां के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पाकिस्तान को चेताया था कि वह तालिबान की मदद से बाज आए।

अफगानी सेना ने पाकिस्तान के कई सैन्य अफसरों को मारा
अफगानिस्तान सेना ने तालिबानियों की ओर से लड़ने वाले कई लोगों को मार गिया है जो पाकिस्तान के सैन्य अफसर थे। पाकिस्तानी सेना की आईडी इनके पास से मिली थी।
 


Share

Leave a Reply