कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ के न्यायधानी से आज मिले सर्वाधिक मरीज, प्रदेश में हुई इतने नए मरीजों की पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज इन राज्यों में बारिश की संभावना...    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इन दो जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    कोरोना : देश में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी ने फिर पैदा की चिंता    |    राजधानी में गिरा पारा, इन राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी...    |    कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ के इस जिले में फटा कोरोना बम, प्रदेश में आज इतने नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में सर्वाधिक मरीज, आज इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: कोरोना से हुई मौत के लिए सरकार ने तय किया मुआवजा, पीड़ित परिवार को मिलेंगे इतने हजार रुपये    |    मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना...    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में फटा कोरोना बम, छत्तीसगढ़ में आज इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |

एयरपोर्ट पर किया राकेट से हमला, उड़ानें रद्द...

एयरपोर्ट पर किया राकेट से हमला, उड़ानें रद्द...
Share

कंधार/नई दिल्ली । अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट पर जबर्दस्त हमला हुआ है। एयरपोर्ट पर तीन रॉकेट दागे गए हैं। दो रॉकेट रनवे पर गिरकर ब्लास्ट हुए। हमले के बाद सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। हमला तालिबान ने किया है। कंधार के पास तालिबान और अफगानी सेना के बीच जंग जारी है।

कंधार पर तालिबान करना चाहता है कब्जा
कंधार अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा शहर होने के साथ साथ यहां हवाई अड्डा है। यह हवाई अड्डा सबसे अधिक यहां की सेना के लिए मददगार है। सेना को हथियार या रसद यहीं से भेजे जाने की व्यवस्था हो रही है। तालिबान इस एयरपोर्ट को निशाना बना रहा या कब्जे की कोशिश भी इसीलिए कर रहा ताकि वह अफगानी सैन्य शक्ति को कमजोर कर सके।
अफगानिस्तानी सेना ने अमेरिकी मदद से तालिबान के कब्जे वाले कई गांवों को खाली कराने के साथ साथ उनको पीछे धकेल दिया है। अफगानी सेना तालिबान से लगातार जंग लड़ रही है। 

पाकिस्तान कर रहा तालिबान की मदद
अफगानिस्तान की मदद करने की बजाय पाकिस्तान ने तालिबान की चुपके से मदद की है। अफगानी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने साफ कहा था कि पाकिस्तान ने दस हजार आतंकियों को तालिबान की मदद के लिए भेजा है। इन आतंकियों को तालिबान ने ही ट्रेन्ड किया था। पाकिस्तान अफगानिस्तान के साथ छद्म युद्ध लड़ रहा है। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व यहां के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पाकिस्तान को चेताया था कि वह तालिबान की मदद से बाज आए।

अफगानी सेना ने पाकिस्तान के कई सैन्य अफसरों को मारा
अफगानिस्तान सेना ने तालिबानियों की ओर से लड़ने वाले कई लोगों को मार गिया है जो पाकिस्तान के सैन्य अफसर थे। पाकिस्तानी सेना की आईडी इनके पास से मिली थी।
 


Share

Leave a Reply