छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सामूहिक गोलीबारी में 22 बच्चों समेत 34 लोगों की निर्मम ह्त्या, हमलावर ने बीवी और बच्चे के बाद खुदपर भी चलाई गोली

सामूहिक गोलीबारी में 22 बच्चों समेत 34 लोगों की निर्मम ह्त्या, हमलावर ने बीवी और बच्चे के बाद खुदपर भी चलाई गोली
Share

 नोंग बुआ लाम्फू। Mass Shooting : बाल देखभाल केंद्र में हुई सामूहिक गोलीबारी में 34 के करीब लोगों की मृत्यु हो गई है। मृतकों में 22 बच्चे और 12 वयस्क शामिल है।मामला थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत का है। राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता अचयों क्रैथोंग के अनुसार यह घटना नोंग बुआ लाम्फू प्रांत की है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि 34 लोगों की हत्या करने के बाद हमलावर ने अपने बच्चे और पत्नी को भी गोली मार दी और उसके बाद खुद को गोली मार ली।

सभी की मौके पर ही जान चली गई। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस प्रवक्ता के हवाले से इसकी जानकारी दी है। थाईलैंड के प्रधान मंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।

 

हमलावर निकला पूर्व पुलिस अधिकारी 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस क्रूर घटना को अंजाम देने वाला अपराधी एक पूर्व पुलिस अधिकारी है।  उसे कुछ समय पहले ही नौकरी से बाहर कर दिया था।  घटना के बाद वहां चीख पुकार मच गई है। आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है। कई लोग आश्रय लेने के लिए सुरक्षित स्थान पर चले गए हैं।

पहले भी हुई सामूहिक गोलीबारी

बता दें ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले थाईलैंड में ऐसी ही सामूहिक गोलीबारी साल 2020 में हुई थी जिसमें संपत्ति सौदे से नाराज एक सैनिक ने क 29 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस वारदात में 57 लोग घायल हुए थे जो चारों स्थानों पर फैले हुए थे।

थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या बहुत अधिक

बताया जा रहा है कि थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में बड़ी संख्या में अवैध हथियार शामिल नहीं हैं।


Share

Leave a Reply