छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री इस तारीख से होगी शुरू, जानिए कब मिलेगी डिलीवरी

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री इस तारीख से होगी शुरू, जानिए कब मिलेगी डिलीवरी
Share

देश की प्रमुख कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने अपने दूसरे डिविजन Ola Electric के तरह देश में पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को बीते 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पेश किया गया है। S1 और S1 Pro दो वेरिएंट्स में आने वाले इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये (इस कीमत में सब्सिडी, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस शामिल नहीं है।) तय की गई है।
इस स्कूटर के लॉन्च के अलावा, कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि S1 और S1 Pro की बिक्री 8 सितंबर, 2021 से शुरू होगी, जबकि डिलीवरी इस साल अक्टूबर महीने में शुरू होने वाली है। शुरुआत में ओला इलेक्ट्रिक देश के 1,000 शहरों और कस्बों में डिलीवरी शुरू करेगी। तब तक, इच्छुक खरीदार महज 499 रुपये की प्री-बुकिंग राशि का भुगतान करके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक कर सकते हैं।

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का बेस वेरिएंट 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है जबकि प्रो वर्जन में कुल 10 रंगों का विकल्प मिलता है। अलग-अलग रंगों के अलावा ये स्कूटर भिन्न बैटरी रेंज के साथ आती है। इसका बेस मॉडल अधिकतम 90 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ती है और सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 121 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। वहीं टॉप मॉडल की अधिकतम स्पीड 115 किलोमीटर प्रतिघंटा है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद इसे 181 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।
गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र और राजस्थान को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में इस स्कूटर के S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 129,999 रुपये तय की गई है। लेकिन गुजरात में इस स्कूटर की कीमत सबसे कम है। यहां पर इसके बेस मॉडल की कीमत 79,999 रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 109,999 रुपये है। इस कीमत में FAME-II और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी शामिल है।
 


Share

Leave a Reply