छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ भाजपा से हुई छुट्टी शिवप्रकाश को मप्र ,छग की जिम्मेदारी

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ भाजपा से हुई छुट्टी शिवप्रकाश को मप्र ,छग की जिम्मेदारी
Share

रायपुर। लम्बे समय से छत्तीसगढ़ भाजपा के संगठन मंत्री का प्रभार संभाल रहे सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ से छुट्टी हो गई है ।उन्हें पंजाब हरियाणा भेज दिया गया है । छत्तीसगढ़ में भाजपा शासन के दौरान भाजपा संगठन में सौदान सिंह की ही तूती बोलती थी और संगठन के सारे निर्णय और रणनीति उन्हीं के मनमर्जी के मुताबिक बनती थी । लोकसभा और राज्यसभा के लिए प्रत्याशी चयन में भी सौदान सिंह का दखल हुए करता था । पार्टी के तमाम नेता सौदान सिंह की पूछ परख और महत्व से वाकिफ थे । चूंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी की सोचनीय पराजय होने के साथ ही सत्ता से भी भाजपा को वंचित होना पड़ा है इसलिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा भाजपा संगठन में व्यापक बदलाव किए जाने का क्रम जारी है और पूर्व केंद्रीय मंत्री को छत्तीसगढ़ का प्रभारी पिछले माह बनाया गया अब भाजपा संगठन मंत्री को भी बदल दिया है हालाकि सौदान सिंह को पंजाब हरियाणा का संगठन मंत्री बनाकर भेजने से सौदान सिंह को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि पंजाब हरियाणा में किसान आंदोलन का व्यापक असर हो रहा है और भाजपा के लिए वहां कड़ी परीक्षा है क्योंकि ताजा स्थिति के मुताबिक पंजाब हरियाणा में भाजपा के खिलाफ लहर है ।


भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पार्टी संगठन मंत्रियों के कामकाज में बदलाव किया है। इस कड़ी में सौदान सिंह को हरियाणा, पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का प्रभार संभालेंगे। शिवप्रकाश दोनों राज्यों के अलावा आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र का भी काम देखेंगे। उनका केन्द्र भोपाल रहेगा। इससे परे बरसों तक छत्तीसगढ़ का काम देख रहे सौदान सिंह हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ का प्रभार संभालेंगे। राष्ट्रीय महामंत्री बी सतीश संसदीय कार्य, समन्वय एससी-एसटी और विशेष संपर्क का प्रभार देखेंगे।
 


Share

Leave a Reply