छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

देखिए कैसा है राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह का आमंत्रण पत्र, जाने सबसे पहले किसे मिला निमंत्रण

देखिए कैसा है राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह का आमंत्रण पत्र, जाने सबसे पहले किसे मिला निमंत्रण
Share

लखनऊ, राम मंदिर का भूमि पूजन समारोह तो भव्य होगा ही साथ ही इस कार्यक्रम से जुडे़ अन्य पहलूओं पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है. राम मंदिर के भूमि पूजन में मात्र दो दिन बचे हैं. अब राम मंदिर के आमंत्रण पत्र की पहली झलक सामने आई है


ऐसा है आमंत्रण पत्र
सबसे पहले बात करें तो आमंत्रण पत्र की थीम भगवा रखी गई है. इसके अलावा इस पत्र में गोलाकार डिजाइन में रामलला की एक मनमोहक तस्वीर छपी है. पत्र की पृ्ष्ठभूमि में एक पेज पर 'जय श्री राम' का नारा लिखा है. नीचे आमंत्रित व्यक्ति का नाम लिखने का स्थान है. ऊपर भूमि पूजन कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई है. पत्र में सबसे ऊपर के मध्य भाग में इसी पेज पर भगवान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो लगाया गया है. वहीं, नीचे बाईं ओर कोने में महंत नृत्यगोपाल की ओर से आमंत्रण दिए जाने का जिक्र है.


इन्हें मिला पहला आमंत्रण
जानकारी के मुताबिक सबसे पहला निमंत्रण बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भेजा गया है. इकबाल अंसारी ने इसे स्वीकार करते हुए कहा, 'मुझे विश्वास है कि ये प्रभु श्रीराम की इच्छा रही होगी कि पहला निमंत्रण मुझे मिले.' इकबाल अंसारी के साथ मुस्लिम पक्षकार रहे हाजी महबूब को भी निमंत्रण भेजा गया है. इनके अलावा लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ़ को भी आमन्त्रण भेजा गया है.


मंच पर होंगे पांच ही लोग !
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में मंच पर केवल पांच लोग ही होंगे. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अलावा सरसंघचालक मोहन भागवत और महंत नृत्यगोपाल दास होंगे. वैसे भी कोरोना संक्रमण के चलते कम ही लोगों को समारोह में भाग लेने की अपील की गई है.


बता दें कि पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे. वे इस दौरान राम मंदिर के निर्माण कार्य की नींव रखेंगे. इस दौरान उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी होंगी.

 


Share

Leave a Reply