छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

देखे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के नाम संबोधन कि मुख्य बाते, लॉक डाउन अंतिम विकल्प है हमे इससे ....

देखे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के नाम संबोधन कि मुख्य बाते, लॉक डाउन अंतिम विकल्प है हमे इससे ....
Share

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है. उन्होंने कहा कि दूसरी लहर तूफान बनकर आई है. पीएम मोदी ने कहा कि इन चुनौतियों का मिलकर सामना करना है. पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा है कि जो पीड़ा आपने सही है, जो आप सह रहे हैं, उसका मुझे अहसास है.
पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद करता हूं.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के चलते जो चुनौतियां आई हैं उन्हें मिलकर सामना करना है. उन्होंने कहा कि चुनौती काफी बड़ी है और उसे हौसले से निपटना है. पीएम मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन की काफी मांग बढ़ गई है. ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने पर काम किया जा रहा है. सभी दवा कंपनियों की मदद ली जा रही है. राज्यों में नए ऑक्सीजन प्लांट हों, एक लाख नए सिलेंडर पहुंचाने हैं. औद्योगिक संस्थानों से ऑक्सीजन लाने की हर पहल की जा रही है- पीएम मोदी
कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही देश की फार्मा कंपनियों ने दवाइयों का उत्पादन बढ़ा दिया है. इसे और तेज किया जा रहा है. देश की फार्मा उद्योग के लोगों से मेरी कल चर्चा हुई थी. उत्पादन बढ़ाने के लिए हर तरीके से दवाई कंपनियों की मदद ली जा रही है. हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे देश के पास इतना बड़ा मजबूत फार्मा सेक्टर है.- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास मजबूत फार्मा सेक्टर है. उन्होंने कहा कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन मिलती रहेगी. उन्होंने कहा कि कोशिश है कि हर जरूरतमंद को जल्द वैक्सीन लगे.
पीएम मोदी ने लॉकडाउन के चलते पलायन करने वाले मजदूरों से अपील करते हुए कहा कि जो जहां पर हैं वहीं पर बने रहे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनमें भरोसा बनाएं रखे. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने श्रमिकों से कहा कि उन्हें वहीं पर वैक्सीन लगेगी.
देशवासियों से अपील करता हूं कि इस संकट की घड़ी में देशवासी आगे आएं और जरूरतमंदों को मदद पहुंचाएं. सेवा के संकल्प से ही हम ये लड़ाई जीत पाएंगे. युवा साथियों से अनुरोध है कि सोसायटी, मोहल्ले और अपार्टमेंट में कोविड अनुशासन पालन करवाने में मदद करें. हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न तो कर्फ्यू और ना ही कंटेनमेंट जोन बनाने की जरूरत होगी.
पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि वे बेवजह घर से ना निकले. उन्होंने लोगों से कहा वे ये मानें कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि राज्य लॉकडाउन को अंतिम विकल्प रखें. देश को लॉकडाउन से बचाना है.

 


Share

Leave a Reply