छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सनसनीखेज घटना: छुट्टी नहीं मिली तो होम गार्ड जवान ने की फायरिंग, नक्सली समझकर साथियों ने गोलियों से भुना

 सनसनीखेज घटना: छुट्टी नहीं मिली तो होम गार्ड जवान ने की फायरिंग, नक्सली समझकर साथियों ने गोलियों से भुना
Share

बिहार। बिहार के मुंगेर जिला के बरियारपुर थाना से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है जहां छुट्टी नहीं मिलने से परेशान होम गार्ड जवान ने सर्विस राइफल से टॉयलेट में जाकर फायरिंग कर दी फिर क्या था साथियो ने नक्सली समझ कर ताबड़तोड़ फायरिंग कर जवान को भून डाला। 

पढ़िए पूरी खबर-
यह सनसनीखेज घटना बिहार के मुंगेर जिले की है। होम गार्ड जवान को छुट्टी नहीं मिली तो टॉयलेट में जाकर गेट बंद कर सर्विस राइफल से फायरिंग से अपना गुस्‍सा निकाल रहा था लेकिन थाने में लगा कि नक्‍सली हमला हो गया है। थाने की तरफ से भी गोली चली तो होम गार्ड का जवान मारा गया। 

बता दे की सोमवार देर रात अपने सर्विस राइफल से होम गार्ड जवान मोहम्‍मद जाहिद बरियारपुर थाना परिसर के शौचालय के पास से गोली चला रहा था। अपराधियों के द्वारा थाने पर हमले की आशंका पर थाने में रात्रि ड्यूटी में तैनात अन्य जवानों ने भी मोर्चा संभाला और फायरिंग शुरू कर दी।

फायरिंग की सूचना पर फ़ौरन थानाध्यक्ष ने एसपी को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर एसपी मौके पर पहुंचे। दोनों तरफ से गोली चली में होमगार्ड का जवान मारा गया। दोनों तरफ से लगभग 50 राउंड गोली चली। दरअसल, मारा गया होमगार्ड का जवान तीन दिन पहले बरियारपुर थाना में पोस्‍टेड हुआ था। वह 1989 में होमगार्ड में भर्ती हुआ था। जवान के परिजन दो दिन पहले बरियारपुर थाना पहुंच कर अधिकारि‍यों से जवान को तबीयत ख़राब होने के कारण कुछ दिन की छुट्टी देने की बात कही थी।  

जब उसी छुट्टी सेंशन नहीं हुई तो होमगार्ड का जवान मानसिक संतुलन खोते हुए थाना परिसर के कोने में बने शौचालय के पास से अपने सर्विस राइफल से बिना किसी कारणवश थाने को टारगेट कर गोली चलाने लगा। गोली चलने के बाद थाने में तैनात जवानों के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, मारे गए जवान के बेटे ने पुलिस पर आरोप आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पिता की हत्या की गई है।

इस मामले में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि थाना परिसर में गोली चलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली और उसके बाद कई थानों की पुल‍िस को बुलाकर उक्त अपराधी को घेरा गया। करीब दो घंटे के बाद दोनों तरफ चली गोली में एक गोली का शिकार अपराधी हो गया जिसके बाद में शिनाख्त की गई तो पता चला कि वो थाने में ही तैनात होम गार्ड का जवान था। होम गार्ड के द्वारा आपराधिक घटना की गई है इसलिए उसे किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता नहीं मिल पाएगी। उन्होंने बताया कि होम गार्ड मोहम्‍मद जाहिद के विरुद्ध विधिसम्मत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है एवं इस पूरे प्रकरण की सूचना मानवाधिकार आयोग को उपलब्‍ध कराई जा रही है। 

इस घटना की जानकारी देते हुए मुंगेर रेंज के डीआईजी शफीउल हक़ ने बताया कि सोमवार रात 11:45 बजे की यह घटना है। जैसा कि जांच में सामने आ रहा है कि बाथरूम की तरफ से गोली चलने की आवाज आई तो पूरा थाना पूरा सहम गया और लगा कि अटैक हो गया है। उसके बाद थाने से भी गोली चली। होम गार्ड के पास बची गोलियों को गिना गया तो पता चला 50 गोली इश्‍यू हुई थी और इनके बैग से 40 गोली बरामद की गईं। अभी जांच चल रही है। अभी हम उनके परिजनों का बयान ले रहे हैं और फिर थाने के लोगों का बयान लेंगे।  दोनों तरफ के लोगों का बयान लेंगे, तब किसी नतीजे पर पहुंच पाएंगे। 

Share

Leave a Reply