CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

प्रदेश में चल रहा अवैध शराब का अलग मंत्रालय: कौशिक

प्रदेश में चल रहा अवैध शराब का अलग मंत्रालय: कौशिक
Share

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री चरम पर है। इसे रोकने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह से नाकाम है। लेकिन जब अवैध शराब के विरोध में जनमानस और समाज मुखर हो रहा है तो प्रदेश की सरकार पुलिसिया दमन का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा कि अब लगने लगा है कि प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर अलग से मंत्रालय ही चल रहा है। जिसके माध्यम से ही पूरे प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर शराब तस्करों के तरफ से एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके आगे आबकारी विभाग मौन है जो कई सवालों को जन्म देता है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि महासमुंद जिले के कोमाखान थाना के अंतर्गत ग्राम नर्रा में अवैध शराब की बिक्री को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीणों की बात सुनने के बजाय उन्हें बल पूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया है जो अलोकतांत्रिक घटना है। अवैध शराब के खिलाफ ग्रामीण सत्याग्रह चला रहे हैं तो वहीं प्रदेश की सरकार असत्यता को आधार मानकर आंदोलन को कुचलने में लगी है जिसका हम निंदा करते है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कमोबेश एक ही स्थिति है। गांव, गली, कूचे में अवैध शराब सहजता से उपलब्ध है और यही प्रदेश की सरकार है जो शराबबंदी के नाम पर सत्ता पर आयी है लेकिन अब सत्ता में आने के बाद अवैध शराब की बिक्री को प्रोत्साहित कर रही है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने नर्रा गांव में गिरफ्तार किए गए ग्रामीणों के संबंध में महासमुंद के एसपी को जनहित में काम करने के साथ ही बेवजह किसी को परेशान नहीं करने की बात कही है। नर्रा में गिरफ्तार ग्रामीणों के समर्थन में स्थानीय लोगों में आक्रोश है जिसे लेकर ज्ञापन भी सौंपा गया है साथ ही न्याय नहीं मिलने पर उग्र प्रदर्शन की बात कही गई है।
 


Share

Leave a Reply