छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

प्रदेश सरकार का कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का प्रमाणपत्र देना गंभीर लापरवाही- अनुराग सिंहदेव

प्रदेश सरकार का कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का प्रमाणपत्र देना गंभीर लापरवाही- अनुराग सिंहदेव
Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण में प्रदेश सरकार को विफल और घोर लापरवाही बरतने वाली सरकार करार दिया हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो टीकाकरण को लेकर प्रारम्भ से ही लापरवाह छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण को टीके का विलम्ब से ऑर्डर कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को उसका हर्जाना भुगतने और टीकाकरण से वंचित रहने मजबूर किया वहीं नीले, पीले कार्ड के आधार पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को बांटने का पाप किया, यहां तक कि वैक्सीनेशन को लेकर उदासीन प्रदेश सरकार ने दो महत्वपूर्ण दिनों तक छत्तीसगढ़ में टीकाकरण को बाधित रखने का षड्यंत्र भी किया और आज जब टीकाकरण में पूर्ण रूप से छत्तीसगढ़ सरकार विफल नजर आ रही है तब कांग्रेस के वही नेता जो वैक्सीन पर सवाल उठाते थे स्वयं टीका लगवा कर केंद्र सरकार पर वैक्सीन की कमी का ठीकरा फोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से पूछा हैं कि समय रहते छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए वैक्सीन का आर्डर क्यों नहीं किया गया? क्यों प्रदेश सरकार लापरवाही करती रही? कांग्रेस के नेता वैक्सीन पर राजनीति करने और भ्रम फैलाने में क्यों लगे रहे? क्या कांग्रेस के नेता किसी एजेंडे के तहत कार्य कर रहे हैं? भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश में प्रदेश सरकार की लापरवाही और गलत नीति के चलते वैक्सीन की कमी का आरोप लगाते हुए प्रेदश सरकार से पूछा हैं कि 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण को लेकर सरकार अपनी नीति स्पष्ठ करे। आज प्रदेश में वैक्सीन की कमी की खबर हैं भविष्य में दूसरे डोज को लेकर भी युवा आशांकित नजर आ रहे हैं। प्रदेश सरकार स्पष्ठ करें जिन्होंने मई के प्रारंभ में कोवैक्सीन लगवाई हैं उन्हें मई के अंत में कोवैक्सीन की दूसरी डोज उपलब्ध करवानी होगी उसको लेकर प्रदेश सरकार की नीति क्या हैं और वर्तमान में वैक्सीन की उपलब्धता और सभी जिलों में पर्याप्त आपूर्ति को लेकर प्रदेश सरकार की नीति क्या हैं सरकार स्पष्ठ करे।

भाजपा प्रवक्ता व भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश सरकार को छत्तीसगढ़ के युवाओं को छलने और ठगनें वाली सरकार बताया हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केवल फोटोबाजी के लिए प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए अलग पोर्टल सीजीटीका लांच किया हैं, टीकाकरण के पंजीयन से लेकर शेड्यूलिंग तक मुख्यमंत्री द्वारा लांच पोर्टल में अनेक खामियां हैं जिसका दुष्परिणाम प्रदेश के युवा प्रतिदिन भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता और युवाओं से बड़े बड़े वादे कर सरकार बनाने वाले जब एक पोर्टल तक ठीक प्रकार से नहीं चला पा रहे तो सरकार कैसे चल रहे होगी इस पर टीका टिप्पणी की आवश्यकता ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की लापरवाही और सीएम भूपेश बघेल द्वारा लांच पोर्टल की खामियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि पोर्टल द्वारा जनता को कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का सर्टिपिकेट दिया जा रहा हैं। भाजपा प्रवक्ता व भाजयुमो के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश सरकार से पूछा हैं कि ऐसे अजब गजब कारनामे वे कैसे कर रही हैं? क्या प्रदेश के युवाओं के स्वास्थ्य के साथ यह खिलवाड़ नहीं हैं? यदि भविष्य में प्रदेश सरकार के इस अजब गजब कारनामे जिसमें कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का प्रमाणपत्र दिया जा रहा है के चलते किसी के जान पर बन आयी तो क्या प्रदेश सरकार और जल्दबाजी में केवल अपनी फोटो प्रमाणपत्र में लगवाने के शौकीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसकी जिम्मदरी लेंगे? उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया हैं कि जितनी जल्दबाजी में आधे अधूरे पोर्टल को लांच कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को गुमराह किया गया उतनी ही शीघ्रता से सीजीटीका पोर्टल की खामियों को दूर किया जाए और प्रदेश में युवाओं को टीका उपलब्ध हो इस हेतु प्रदेश सरकार सार्थक प्रयास शीघ्र करे। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप मढ़ने और अपनी जिम्मेदारियों से बचने के प्रयास पर भी अंकुश लगाने की मांग करते हुए इस बात के लिए भी चेतावनी दी हैं कि प्रदेश की जनता सब देख रही हैं समझ भी रही हैं समय आने पर हिसाब करने भी तैयार है कांग्रेस और कांग्रेस के नेता राजनीति ना करें तो ही बेहतर होगा।
 


Share

Leave a Reply