छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Signal App बेहतर सर्विस के लिए करेगा बड़े पैमाने पर भर्तियां, महज 7 दिन में हासिल की 62 गुना बढ़ोतरी

Signal App बेहतर सर्विस के लिए करेगा बड़े पैमाने पर भर्तियां, महज 7 दिन में हासिल की 62 गुना बढ़ोतरी
Share

नई दिल्ली , इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी पर खड़े हुए विवाद से एक दूसरे मैसेजिंग ऐप सिगनल को अप्रत्या्शित ग्रोथ हासिल हुई है. सिगनल ऐप को पिछले एक सप्ताीह में 1.78 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है. सिगनल ऐप की कंट्रोलिंग फाउंडेशन के प्रमुख ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्धै कराने के लिए बड़े पैमाने पर भर्तियां करने की योजना बना रहे हैं. बता दें कि व्हाट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में कुछ बदलाव किए हैं. इनके मुताबिक, व्हा्ट्सऐप अपने यूजर्स का डाटा फेसबुक और इंस्टा ग्राम के साथ साझा करेगा.

सिगनल के संस्थानपक ने कहा, जल्द् करेंगे भर्तियां
व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी पर विवाद का टेलीग्राम को भी फायदा मिला है. दुनियाभर में उसके एक्टिव यूजर्स की संख्याॉ 50 करोड़ को पार कर गई है. फेसबुक को बेचे जाने से पहले व्हाट्सऐप के सह-संस्थापक रह चुके और सिगनल ऐप के संस्थापक ब्रायन एक्टोन ने कहा कि पिछले कुछ दिन में हमने जबरदस्त ग्रोथ हासिल की है. हालांकि, अभी उन्होंने  कोई आंकड़ा सार्वजनिक नहीं किया है. उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते हमने अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की है. यूजर्स की संख्या में रिकॉर्ड ग्रोथ के कारण हम बड़े पैमाने पर भर्तियां करने की तैयारी में हैं.


वीडियो-ग्रुप चैट फीचर को किया जा रहा बेहतर

ब्रायन ने कहा कि सिगनल अपने वीडियो और ग्रुप चैट फीचर्स को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहा है. इससे हम दूसरे कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स को बेहतर अंदाज में टक्कर दे पाएंगे. सेंसर टावर के आंकड़ों के मुताबिक, बीते सात दिन में सिगनल को 1.78 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है, जो इससे पिछले सप्ताॉह से 62 गुना ज्यादा है. इस दौरान व्हाट्सऐप को 1.06 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया, जो इससे पिछले सप्ताह से 17 फीसदी कम है. दरअसल, व्हासट्सऐप की ओर से किए गए बदलावों की प्राइवेसी की वकालत करने वाले लोगों ने जमकर आलोचना की इस दौरान उन्होंने फेसबुक के पिछले खराब रिकॉर्ड का भी जिक्र किया.


सिर्फ डोनेशन से चलता है सिगनल फाउंडेशन
सिलिकॉन वैली में मौजूद नॉन-प्रॉफिट सिगनल फाउंडेशन को फरवरी 2018 में शुरू किया गया था. ब्रायन एक्टन ने शुरुआत में इसमें 5 करोड़ डॉलर लगाए थे. तब से ये फाउंडेशन चंदे पर ही चल रहा हे. टेस्लाॉ के सीईओ इलॉन मस्क भी सिगनल को सपोर्ट करते हैं. एक्‍टन का कहना है कि सिगनल फाउंडेशन को चंदे के जरिये ही चलाया जाएगा. हमारी किसी दूसरे स्रोत से पैसे जुटाने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि करोड़ों लोग प्राइवेसी के लिए लड़ रहे हैं. हम ऐसे करोड़ों लोगों को विज्ञापन आधारित कारोबारी मॉडल से अलग और बेहतर विकल्प मुहैया कराने के लिए काम कर रहे हैं.
 


Share

Leave a Reply