प्रदेश में आज मिले 1273 कोरोना संक्रमित, रायपुर से सर्वाधिक मरीजो के साथ इन जिलो से मिले इतने ..    |    कारोबारी के यहां छापे से अधिकारियों के उड़े होश, इतने बड़े पैमाने पर कालेधन का खुलासा    |    लव जिहाद: उर्दू-अरबी न सीखने पर पति करता था पिटाई, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: मजहब छिपाकर की शादी, प्रेमी और उसके परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज    |    बड़ी खबर: दर्ज हुआ शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने का पहला मामला, जारी हुआ आरोपी की गिरफ्तारी का फरमान    |    मन की बात में पीएम मोदी ने उदाहरण देकर किसानों को बताए नए कानूनों के फायदे, पढ़े पूरी खबर    |    बड़ी खबर: पिता ने पुत्र को मारी गोली, उपचार के दौरान बेटे की हुई मौत    |    बड़ी खबर: EOW ने 5 लाख रुपया रिश्वत लेते नगर निगम के सिटी प्लानर को किया गिरफ्तार    |    बड़ी खबर: माचिस न देने पर 2 युवकों ने पीट-पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट    |    ओवैसी के क्षेत्र में गरजे योगी: कहा- हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से होगा भाग्यनगर    |

बेटे ने PUBG में उड़ाए 16 लाख रुपये, पिता को भनक तक नहीं

बेटे ने PUBG में उड़ाए 16 लाख रुपये, पिता को भनक तक नहीं
Share

PUBG Mobile पहले से ही काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम रहा है और वैश्विक महामारी के दौरान इसकी लोकप्रियता और बढ़ गई है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण Sensor Tower की ताज़ा रिपोर्ट है, जिसमें इसके राजस्व में लगातार वृद्धि की जानकारी मिली है। हालांकि इसके "चस्के" के चलते कई विवादित खबरों के सामने आने के कारण Tencent Games के इस बैटल रोयाल गेम को कई आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ चुका है। गुरुवार को एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि पंजाब के एक किशोर ने पबजी मोबाइल गेम के अंदर खरीदारी करने के लिए उसके माता-पिता के बैंक अकाउंट से 16 लाख रुपये खर्च कर दिए। यह भी बताया गया है कि खागर में रहने वाले इस 17 वर्षीय युवक के पिता ने इन पैसों को चिकित्सा खर्च के लिए जमा किया था और यह उनकी ज़िंदगी भर की कमाई थी।

युवक के माता-पिता का हवाला देते हुए, Tribune India की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किशोर के पास माता-पिता के तीन बैंक अकाउंट तक पहुंच थी, जिसे वह अपने PUBG Mobile अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए इस्तेमाल करता था। कथित तौर पर किशोर ने अपने साथियों के लिए भी इन-ऐप खरीदारी की। रिपोर्ट में कहा गया है कि परिवार को इसके बारे में बैंक स्टेटमेंट के जरिए पता चला।

बताया जाता है कि नाबालिग के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और और वह बिमार भी रहते हैं। पिता, जिन्होंने अपने नाम का खुलासा न करने की इच्छा जताई, ने ट्रिब्यून इंडिया को बताया कि 17 वर्षीय युवक अपनी मां के साथ रहता था और पिता कहीं और पोस्टेड थे। पिता ने कहा, "उसने सभी लेन-देन करने के लिए मां के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया और अकाउंट से डेबिट हुई राशि के बारे में आने वाले बैंक के मैसेजों को हटा दिया।"

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि माता-पिता ने सोचा कि 17 वर्षीय "स्मार्टफोन का उपयोग ऑनलाइन पढ़ाई के लिए" कर रहा था। घटना के बाद, PUBG Mobile पर अधिक समय न बिताने देने के लिए, युवक को एक रिपेयरिंग की दुकान में काम पर लगा दिया गया है। पिता ने कहा “मैं उसे घर में बेकार बैठने नहीं दे सकता और उसे पढ़ने के लिए तक के लिए मोबाइल फोन नहीं दे सकता।" 


Share

Leave a Reply