छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खास मौका: इन पदों पर 3 सितंबर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

 सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खास मौका: इन पदों पर 3 सितंबर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया
Share

RPSC Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की तरफ से अच्छी खबर है. कमीशन ने स्टैटिस्टिकल ऑफिसर (Statistical Officer) के 43 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन आमंत्रित किए हैं. 3 सितंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन (Online Application) का लिंक एक्टिव हो जाएगा और एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद योग्य उम्मीदवार भर्ती में शामिल हो सकेंगे. हालांकि आवेदन केवल वही लोग कर पाएंगे जिनके पास संबंधित फील्ड में मास्टर डिग्री और 1 साल का अनुभव होगा. उम्मीदवारों का सिलेक्शन आरपीएससी की परीक्षा के आधार पर होगा. 

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन 3 सितंबर 2021 से शुरू हो जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 2 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 2 अक्टूबर 2021 है.

जरूरी योग्यता और आयु सीमा
स्टैटिस्टिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स, कॉमर्स या मैथमेटिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में 1 साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. 

एप्लीकेशन फीस 
जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के कैंडिडेट को 350 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. ओबीसी और बीसी कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 250 रुपये और एससी-एसटी के लिए 150 रुपये है. एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा की जा सकती है.

आवेदन का तरीका
इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने के लिए राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा, जिसे डाउनलोड कर लें. यहां आपको आवेदन का लिंक मिल जाएगा जो 3 सितंबर से एक्टिव हो जाएगा.

Share

Leave a Reply