छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जिले में पार्षद प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा बाजार गर्म, जाने पूरी खबर

जिले में पार्षद प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा बाजार गर्म, जाने पूरी खबर
Share

कोरबा। शहर सरकार के पार्षद उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में कैद हो गया है। चौक-चौराहों में हार और जीत को लेकर बहस छिड़ गई है। वहीं प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर सट्टा बाजार गर्म हो गया है। खासकर महापौर के दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों के हार-जीत पर गुपचुप तरीके से दांव लगने लगा है। कांगस के प्रत्याशियों का रेट कम चल रहा। इसका मतलब है कि ज्यादातर कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत की उम्मीद सट्टा बाजार में है। कुछ ऐसे भी वार्ड हैं जहां भाजपा प्रत्याशी का रेट कम चल रहा।


नगर निगम चुनाव का शोरगुल तो थम गया है, लेकिन हार और जीत के आकलन के साथ रोमांच अभी भी बरकरार है। यह पहला मौका है जब पार्षद महापौर का चुनाव करेंगे। यही वजह है कि इस चुनावी समर में दिग्गज नेता भी पार्षद चुनाव लड़कर भाग्य आजमा रहे हैं, जिससे चुनावी रोमांच और भी अधिक बड़ गया है। रोमांचक मुकाबला वार्ड क्रमांक चार पुरानी बस्ती का है। जंहा कांग्रेस के दिग्गज नेता सुरेंद्र जायसवाल को मैदान में उतार कर दमदार प्रत्याशी के रूप जीत सुनिश्चित मान रहे हैं, लेकिन यंहा भी जोगी कांग्रेस ने मजबूत प्रत्याशी को मैदान में उतार कर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया। सबसे अधिक रोमांच वार्ड क्रमांक छह का बना हुआ है। यहां कांग्रेस ने धरम निर्मले को मैदान में उतारा है, तो भाजपा ने महिला नेत्री ज्योति पांडेय को प्रत्याशी बनाया है। इन दोनों के बीच कांग्रेस से दावेदारी कर रहे रमेश जायसवाल ने पर्चा भरकर सबको चौंका दिया। निर्दलीय प्रत्याशी होने के बाद भी बाकी प्रत्यशियों पर भारी पड़ रहे हैं। जिस कदर चुनाव में अंतिम सांस तक डेट रहे उससे जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। वार्ड क्रमांक एक रामसागर पारा की बात करे तो यहा पूर्व सभापति संतोष राठौर मैदान में है और भाजपा से आरएसएस कैडर से भोजराम राजवाड़े चुनाव लड़ रहे हैं। इस वार्ड में सबसे अधिक क्रिश्चियन वोटर हैं। क्रिश्चियन वोटरों को रिझाने में जो कामयाब हो गया, उसी को जीत मिलने के कयास लगाये जा रहे है। इन वार्डों में महापौर के दावेदार होने से प्रत्याशियों की हार-जीत पर सट्टे लगने लगे हैं।

Share

Leave a Reply