छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शुरू करे ये बिजनेस नही पड़ेगी दुकान की ज़रूरत और न ही गोदाम की, 50 हजार लगाओ और कमाओ 1.5 लाख हर महीने, जानिए कैसे

 शुरू करे ये बिजनेस नही पड़ेगी दुकान की ज़रूरत और न ही गोदाम की, 50 हजार लगाओ और कमाओ 1.5 लाख हर महीने, जानिए कैसे
Share

 दिल्ली :  भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था में से एक देश बन चुका है ऐसे में लोग अपने शानदार बिजनेस आइडिया से कई रुपए कमा रहे हैं। ऐसे में आप भी एक अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं और अपने पूरे सपनों को साकार कर सकते हैं जिसके लिए आपको थोड़ी फंडिंग की आवश्यकता होगी जिससे आप महीने के डेढ़ लाख रुपए तक कमा सकते हैं देश में हजारों लोग अपना स्वयं का धंधा करते हैं जिसे सफलतापूर्वक बिजनेस बनाने के लिए महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होता है।

ऐसा कोई भी बिजनेस नहीं है जहां आपको पैसों की आवश्यकता नहीं होगी लेकिन आज हम आपको ऐसे बिजनेस बताने वाले हैं जिसे आप मात्र ₹50000 से शुरू कर सकते हैं आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जिसे आप करते हैं तो आपको कई गुना मुनाफा होगा और यह बिजनेस आइडिया ऐसे आईडिया है जिसके लिए आपको किसी भी दुकान अथवा जगह खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

कपड़ो का काम 

यदि आप कपड़ों का काम शुरू करते हैं तो आपके लिए यह बिजनेस एक सफलतापूर्वक बिजनेस होगा क्योंकि हमारे भारत देश में हर त्यौहार बिना कपड़ों के अधूरा होता है तो ऐसे में आप भी देश में मौसम के अनुसार और सीजन के अनुसार मार्केट में नए-नए कपड़ों को ला सकते हैं जिससे आपके पास काफी ज्यादा भीड़ लग जाएगी और आपका बिजनेस चल पड़ेगा।

देश के किसी ने किसी कोने में हर दिन एक नया त्यौहार होता है ऐसे में कपड़ों की मांग लगातार बनी रहती है यदि आप ₹50000 से अपने इस कपड़े के व्यवसाय को शुरू करते हैं तो आप इस बिजनेस से महीने के ₹80000 तक कमा सकते हैं।

ट्यूशन या ऑनलाइन क्लास 

यदि आप एक सादा एवं सरल व्यवसाय ढूंढ रहे हैं तो आप ट्यूशन पढ़ना शुरू कर सकते हैं और आप घर बैठे स्वयं के स्थान से अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि आप इसे ऑनलाइन के माध्यम और ऑफलाइन के माध्यम दोनों तरीके से पढ़ सकते हैं जिससे आपको अच्छी इनकम होगी।

आज के समय यदि आपको किसी सब्जेक्ट अथवा क्षेत्र की अच्छी जानकारी है तो आप लोगों को सीखने के लिए ट्यूशन का आईडिया सही होगा क्योंकि आपको इस बिजनेस में ज्यादा निवेश की आवश्यकता नहीं होती बस आपको ही खबरों की आवश्यकता होती है जहां आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

वेडिंग प्लानर या इवेंट मैनेजर

यदि आप एक सफलतापूर्वक बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके लिए एक वेडिंग प्लानर इवेंट मैनेजर बना शानदार फील्ड वाला बिजनेस होगा क्योंकि आपको इसके लिए अपने दिमाग की क्रिएटिविटी दिखाते हुए विवाह कार्यक्रम में कई सारी चीज आयोजित करके अपना बिजनेस प्रारंभ कर सकते हैं।

शुरुआती समय में आपको थोड़े पैसों की आवश्यकता होगी लेकिन यदि आप इस काम में माहिर हो जाते हैं तो इसके बाद आपको इसका अच्छा खासा रिटर्न मिलने वाला है शादी की योजना इवेंट मैनेजमेंट में अन्य बिजनेस के भी शुभ अवसर मिलते हैं इसमें खानपान कैटरिंग कहलाता है यदि किसी के साथ आप फोटोग्राफी सजावट में भी भाग ले सकते हैं।


Share

Leave a Reply