छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अखिल भारतीय पंचायत परिषद के प्रदेश संयोजक राजीव अवस्थी ने मुख्यमंत्री से धान खरीदी के समय सीमा बढ़ाने की मांग की

अखिल भारतीय पंचायत परिषद के प्रदेश संयोजक राजीव अवस्थी ने मुख्यमंत्री से धान खरीदी के समय सीमा बढ़ाने की मांग की
Share

अखिल भारतीय पंचायत परिषद के छत्तीसगढ़ प्रदेश संयोजक ने मुख्यमंत्री से धान खरीदी मैं समय सीमा बढ़ाने की मांग के साथ-साथ धान खरीदी केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में ताल पत्री व्यवस्था की मांग की।

ग्राम पंचायत रीको कला के पूर्व उप सरपंच एवं अखिल भारतीय पंचायत परिषद के प्रदेश संयोजक राजीव अवस्थी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से धान खरीदी की समय सीमा बढ़ाने की मांग की एवं साथ ही साथ धान खरीदी केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में ताल पत्री की व्यवस्था करने संबंधित अधिकारियों को आदेश देने की मांग की इस वर्ष धान कटाई के पहले बेमौसम बारिश होने के कारण सही समय में कटाई नहीं हो पाई जिसके कारण विलंब से किसानों ने अपने धान की कटाई की और विगत कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश से धान भीगने के डर के कारण किसान अपना धान ,धान खरीदी केंद्र तक नहीं ले जा पा रहेl स धान खरीदी का आखिरी तारीख 31 जनवरी है । वर्तमान में पूरे छत्तीसगढ़ में अभी भी बहुत सारे किसान अपना धान नहीं बेच पाए हैं । किसान अपना धान बेचकर अपना जीवन यापन करता है । पूरे परिवार की जिम्मेदारी शादी-ब्याह ,इलाज का पूरा खर्चा , बच्चों की पढ़ाई, बैंकों का कर्ज चुकाना धान बेचकर करता है । छत्तीसगढ़ के मुखिया हमारे दाऊ जी हमेशा ही किसानों के प्रति अपनी उदारता दिखाते हैं। किसानों के हित के लिए लगातार कार्य करते हैं अथवा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी से धान खरीदी की समय सीमा लगभग एक माह बढ़ाने की मांग मुख्यमंत्री से की । 


Share

Leave a Reply