छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Stock Market : चुनावी परिणामों के चलते बाजार में बहार , सेंसेक्स 1200 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

Stock Market : चुनावी परिणामों के चलते बाजार में बहार , सेंसेक्स 1200 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी
Share

मुंबई : गुरुवार को देश के पांच राज्यों में चुनाव परिणामों की प्रक्रिया के बीच सेंसेक्स भी गुलजार नलर आया और दोनों इंडेक्स जबरदस्त तेजी के साथ हरे निशान पर खुले। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1200 अंक उछलकर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी सूचकांक ने भी 300 अंकों की उछाल के साथ कारोबार शुरू किया।

गौरतलब है कि बीते कारोबार दिन बुधवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ था। बीएसई का सेंसेक्स कारोबार के अंत में 1223 अंक की तेजी लेते हुए 54,647 के स्तर पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 332 अंकों की उछाल भरकर 16,325 के स्तर पर बंद हुआ था। आज ऑटो, बैंक, रियल्टी, पीएसयू बैंक इंडेक्स के साथ सभी सेक्टोरल इंडेक्स 2 से 3 फीसदी की तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1-1 फीसदी की तेजी आई है।

सेंसेक्स के सभी 30 शेयर बढ़त में कारोबार कर रहे हैं। इस बीच सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग शेयरों में देखने को मिल रही है। 30 शेयरों में से बढ़ने वाले प्रमुख एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर और एक्सिस बैंक प्रमुख है और इन सभी में चार फीसदी का उछाल आया है। इसके अलावा एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, मारुति और एचडीएफसी के शेयरों में 3-3 फीसदी की तेजी आई है। इसके विपरीत अल्ट्राटेक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, टाइटन, कोटक बैंक भी 3 फीसदी तक की बढ़त में कारोबार कर रहे हैं।

एक ओर देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए चुनावों के परिणाम आज आने वाले हैं और इसका प्रभाव घरेलू बाजार पर दिख रहा है, वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट का असर भी निवेशकों की धारणाओं पर पड़ा है। कीमतों पर नियंत्रण के लिये यूएई के तेल उत्पादन बढ़ाने के पक्ष में होने की खबरों के बीच तेल की कीमतों में 17 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली है और ब्रेंट क्रूड 113 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से नीचे आ गया है। बता दें कि इसी हफ्ते ब्रेंट क्रूड 2008 के बाद अपने 14 सालों के शिखर पर 139 डॉलर प्रति बैरल के स्तर के करीब पहुंच गया था।
 


Share

Leave a Reply