छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पेट- जांघ और कमर की चर्बी को करना है कम तो दालचीनी का ऐसे करें इस्तेमाल

पेट- जांघ और कमर की चर्बी को करना है कम तो दालचीनी का ऐसे करें इस्तेमाल
Share

आज के समय में ज्यादातर लोग अपने मोटापे के चलते काफी परेशान हैं। जिसके लिए लोग डाइटिंग से लेकर एक्सरसाइज करते हुए नजर आते हैं। लेकिन इसमें से कौन सा तरीका बेहतर है यह कह पाना काफी मुश्किल है। वहीं वेट कम करने के लिए घरेलू उपाय को ज्यादा बेहतर माना जाता है। इसी बीच आज हम आपको वेट कम करने का बहुत ही असरदार उपाय बताने जा रहे हैं। किचन में मौजूद दालचीनी के इस्तेमाल से आप अपना वेट कम कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि दालचीनी का कैसे करना है इस्तेमाल।

आपको बता दें कि दालचीनी एक ऐसा मसाला है जिसका इस्तेमाल कई पकवानों में किया जाता है। इसका स्वाद थोड़ा कड़वा होता है। यह खाने के स्वाद तो बढ़ाता ही है। साथ ही इसके कई फायदे होते हैं। यह वेट कम करने में काफी मदद करता है। इसके लिए आपको दालचीनी का ऐसे करना है इस्तेमाल। दालचीनी और शहद इसके लिए आप नींबू, शहद और दालचीनी चाय का सेवन करें। यह आपको कई बीमारियों से भी बचाता है। दालचीनी स्टिक को पानी में उबालें और इसमें नींबू का रस और शहद मिलाएं। यह आपका फेट काटने में काफी मदद करता है। दालचीनी और स्प्राउट्स पेट की चर्बी कम करने के लिए डेली दालचीनी का सेवन करना फायदेमंद होता है। यह भूख कम करता है। इसके साथ ही ब्लड शुगर लेवल को रेगुलेट करता है और मेटाबोलिज्म को बढ़ाता है। वेट कम करने के लिए स्प्राउट्स में दालचीनी मिलाकर सेवन करें। दालचीनी और पानी दालचीनी के पाउडर को पानी में डालकर उबालकर पिएं। यह वजन कम करने में काफी मदद करता है।

दालचीनी और कॉफी आप चाहें तो कॉफी में भी आप एक चुटकी दालचीनी पाउडर मिला कर पी सकते हैं। इससे आपका वेट काफी कम होगा। ध्यान रखें कि अगर आप कॉफी में दालचीनी मिला रहे हैं तो उसमें चीनी न मिलाएं।


 


Share

Leave a Reply