छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जाति भेद से परे संगठित हिंदू समाज के निर्माण में आजीवन जुटे रहे स्वामी प्रणवानंद - बृजमोहन अग्रवाल

जाति भेद से परे संगठित हिंदू समाज के निर्माण में आजीवन जुटे रहे स्वामी प्रणवानंद - बृजमोहन अग्रवाल
Share

योगाचार्य स्वामी प्रणवानंद जी महाराज की 125 वां आविर्भाव जयंती कार्यक्रम में हुए शामिल।
रायपुर, प्रणवानंद अकादमी में आयोजित योगाचार्य स्वामी प्रणवानंद जी महाराज की 125 वां आविर्भाव जयंती कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि योगाचार्य स्वामी प्रणवानंद जी महाराज ने अपना संपूर्ण जीवन हिंदू समाज की बेहतरी के लिए समर्पित कर रखा था। जाति भेद से परे सुसंस्कृत संगठित हिंदू समाज के निर्माण में वे आजीवन जुटे रहे। आज आवश्यकता है कि हम स्वामी जी के बताए मार्ग पर आगे बढ़े और अपने हिंदू धर्म- संस्कृति की समृद्धि में अपना योगदान सुनिश्चित करें।
यह जयंती कार्यक्रम का शुभारंभ शंखनाद के साथ मां भारती की आरती और धर्म ध्वजारोहण के साथ हुआ। इस अवसर पर गरीबों को वस्त्र भी वितरण किया गया।
मुख्य अतिथि की आसंदी से अपनी बात कहते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज देश में दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। धार्मिक आधार पर सताए गए हिंदू धर्म के अनुयायियों को इस भारत भूमि की नागरिकता देने में भी लोगों को आपत्ति है। हमारे सनातन हिंदू धर्म के लिए सिर्फ भारत की भूमि ही अभी सुरक्षित है। दुनिया के किसी देश में अगर किसी हिंदू का धार्मिक उत्पीड़न होगा तो वह सिर्फ और सिर्फ भारत की ओर आस लगाकर देखेगा। क्योंकि उनकी जड़े इसी भारत भूमि में है। भारत सरकार द्वारा लाया गया नागरिकता संशोधन कानून भी पीड़ित हिंदुओं,सिक्खों ,बौद्धों,जैनियों के हितों की रक्षा करता है।
इस अवसर पर महंत स्वामी वेद प्रकाश जी, पूर्व राज्यसभा सदस्य गोपाल व्यास,अर्पितानन्द महाराज , ध्यानेशानंद महाराज, शाला के सचिव स्वामी शिवरूपानन्द,विवेक वर्धन आदि उपस्थित थे। 


Share

Leave a Reply