छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

T20 World Cup 2022 : कल के मैच में हो गया ये उलटफेर, तो भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल...समझें पूरा गणित

T20 World Cup 2022 : कल के मैच में हो गया ये उलटफेर, तो भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल...समझें पूरा गणित
Share

 T20 World Cup 2022 ग्रुप 1 से 2 सेमीफाइनलिस्ट टीम मिल चुकी हैं। न्यूजीलैंड टेबल टॉपर बनकर सामने आई वहीं श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया जिन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप का खिताब जीता था ये साल उनके लिए फीका रहा और वो सुपर-12 में ही बाहर हो गई। ग्रुप 1 से तस्वीर साफ होने के बाद अब कहानी ग्रुप-2 पर टिकी हैं।

फिलहाल टीम इंडिया ग्रुप 2 की टॉपर है। टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना है। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इस बात की काफी कम संभावना है कि जिम्बाब्वे की टीम भारत को हरा पाए। हालांकि, टी-20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। ग्रुप-12 के अपने मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान को हरा चुकी है।

बहरहाल, भारत का टेबल टॉपर बनकक सेमीफाइनल में प्रवेश करना लगभग तय है। वहीं अगर पाकिस्तान टीम की बात करें तो उनके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें साउथ अफ्रीका के मैच पर टिकी हैं। अगर नीदरलैंड की टीम साउथ अफ्रीका को हराती है या फिर नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के मैच में बारिश होती है तो फिर पाकिस्तान के सेमाफाइनल में पहुंचने की संभावना बन जाएगी।

इसके बाद भी पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करना अनिवार्य होगा। अगर ये सारे समीकरण सही बैठते हैं तो फिर पाकिस्तान की टीम नंबर-2 बनकर ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए प्रवेश करेगी। ऐसे में जहां भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ना होगा वहीं पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी ज्यादा बेहतर है। ऐसे में पाकिस्तान की जीत उसे फाइनल में प्रवेश दिला सकता है। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को फाइनल में प्रवेश करने के लिए इंग्लैंड को हराना होगा।


Share

Leave a Reply