CORONA IN INDIA : एक बार फिर भारत में कोरोना की एंट्री, ये दो नए वेरिएंट पसारने लगे पैर    |    छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |

T20 World Cup 2024 खत्म होते ही ये 5 दिग्गज लेंगे संन्यास! टीम इंडिया के हीरो भी शामिल

T20 World Cup 2024 खत्म होते ही ये 5 दिग्गज लेंगे संन्यास! टीम इंडिया के हीरो भी शामिल
Share

17 मई 2024 T20 World Cup :- अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में अब तक ग्रुप स्टेज के 35 मैच हो चुके हैं. इस दौरान एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले. अब 19 से सुपर 8 टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे, जिसके बाद सेमीफाइनल और फिर 29 जून को टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में जो टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

रोहित शर्मा

37 साल के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप साबित हो सकता है. इसके पीछे बढ़ती उम्र बहुत बड़ा कारण है. हो सकता है कि रोहित टी20 छोड़ अन्य दो फॉर्मेट पर ज्यादा फोकस करें. भारत के लिए खेले गए 154 टी20 में शर्मा जी ने 4042 रन बनाए हैं. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम मौजूदा वर्ल्ड कप के सुपर 8 में प्रवेश कर चुकी है और खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है.

विराट कोहली

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी उन खिलाड़ियों में शामिल है जिनका यह आखरी टी20 वर्ल्ड कप साबित हो सकता है. कोहली ने अब तक भारत के लिए 120 टी20 मैच में 4042 रन बनाए हैं. वर्ल्ड कप से पहले कोहली काफी वक्त तक टी20 टीम से बाहर रहे. लेकिन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने की वजह से उन्हें मौजूदा विश्व कप के लिए उन्हें मौका दिया गया. बता दें कि वर्ल्ड कप में अब तक कोहली ने तीन ग्रुप मैच खेले है और तीनों में फेल रहे. ऐसे में इनका टी20 से पत्ता कट सकता है. हालांकि, इसके बाद संभव है कि उन्हें टी20 में खेलने का मौका मिले, लेकिन अगले टी20 विश्व कप तक टीमों में काफी बदलाव हो सकते हैं.

शाकिब अल हसन

2006 से बांग्लादेश के लिए क्रिकेट खेल रहे अनुभी और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी 37 साल के हो गए हैं। बढ़ती उम्र के चलते वह भी टी20 से संन्यास ले सकते हैं. उन्होंने बांग्लादेश के लिए खेले गए 125 टी20 मुकाबलों में 2515 रन बनाने के साथ-साथ 146 विकेट भी लिए हैं.

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर टेस्ट और वनडे फॉर्मेट से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके हैं. 37 साल के वॉर्नर अब टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 से भी संन्यास लेलें, इस बात की पूरी संभावना है. वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 107 टी20 मुकाबलों में 3215 रन बनाए हैं.

एंजिलो मैथ्यूज

36 साल के श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजिलो मैथ्यूज भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट के बारे में सोच सकते हैं. वह टी20 से संन्यास लेकर अन्य दोनों फॉर्मेट को प्राथमिकता दे सकते हैं. मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए 89 टी20 मुकाबलों में 1386 रन और 45 विकेट लिए हैं


Share

Leave a Reply