छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

टाटा का बड़ा फैसला : कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को देगी हर महीने का वेतन

टाटा का बड़ा फैसला : कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को देगी हर महीने का वेतन
Share

मुंबई। टाटा मोटर्स ने कोविड-19 से मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों को हर महीने बेसिक सैलरी का 50 फीसदी भुगतान करने का फैसला किया है। ये भुगतान दिवंगत कर्मचारी की सेवानिवृत्ति की अवधि तक किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि ये भत्‍ते कर्मचारी के परिजनों को तत्काल दी गई आर्थिक राहत के अतिरिक्त दिए जाएंगे। टाटा मोटर्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी पीबी बालाजी ने कहा कि उनके कर्मचारी की मौत कोविड-19 से हुई हो या न हुई हो उनके परिजनों को 20 महीनों के बेसिक वेतन का एकबारगी भुगतान किया जाएगा।


हर महीने परिजनों को दी जाएगी बेसिक सैलरी की 50% राशि :

बालाजी ने बताया कि दिवंगत कर्मचारी की सेवानिवृत्ति की अवधि तक उनके परिजनों को बेसिक सैलरी की 50 फीसदी राशि भत्‍ते के तौर पर हर महीने दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि किसी को भी टाटा कंपनी से इससे कम की उम्मीद नहीं होगी। महामारी की 2020 में शुरुआत से लेकर अब तक टाटा मोटर्स के 47 कर्मचारियों ने कोविड-19 के कारण जान गंवाई है।


बता दें क‍ि टाटा मोटर्स भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में सबसे बड़े नियोक्ताओं में एक है, जो पूरे भारत में कई प्लांट चलाते हैं। कंपनी कार, स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल्‍स, मिनी ट्रक, वैन, ट्रक और बसें बनाती है।


 टाटा मोटर्स के 90 फीसदी कर्मचारियों का हो चुका वैक्‍सीनेशन :
सीएफओ पीबी बालाजी ने मार्च 2021 तिमाही के नतीजों की घोषणा करने के अलावा कहा कि फिलहाल 45 साल की ऊपर के उम्र वाले हमारे 90 फीसदी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। हम अपने कर्मचारियों को चिकित्सा देखभाल भी मुहैया करा रहे हैं। साथ ही कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए एक बीमा योजना भी उपलब्ध करा रहे हैं। बता दें कि टाटा मोटर्स ऐसी कुछ कंपनियों में शामिल है, जिन्होंने अपने दिवंगत कर्मचारियों के परिजनों के लिए एक कर्मचारी केंद्रित कोविड-19 वित्तीय लाभ योजना लागू की है।


Share

Leave a Reply