छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

5 लाख रुपये से कम कीमत में आ रही है टाटा की नई माइक्रो-एसयूवी, कंपनी ने जारी किया टीजर

5 लाख रुपये से कम कीमत में आ रही है टाटा की नई माइक्रो-एसयूवी, कंपनी ने जारी किया टीजर
Share

स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों के प्रति लोगों के क्रेज को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इस सेग्मेंट में नए मॉडलों को पेश करने में लगी हैं। अब देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Tata HBX को लॉन्च करने जा रही है। आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया गया है।
बता दें कि कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। इस एसयूवी को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और ऐसा माना जा रहा है कि प्रोडक्शन वर्जन भी कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा। टाटा मोटर्स ने अब सोशल मीडिया पर इस एसयूवी का एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें इसके हेडलैंप की एक छोटी सी झलक देखने को मिली है।



कंपनी द्वारा जारी इस छोटे से टीजर वीडियो में जो कैप्शन दिया है, उस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इसका नाम Tata HBX ही रखेगी। अब तक मीडिया रिपोर्ट्स में इसे बतौर कोडनेम प्रयोग किया जाता रहा है। इस एसयूवी के स्पाई तस्वीरों के आधार पर बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसमें आकर्षक हेडलाइट्स के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL's) दिया है। इसके अलावा फोर स्पोक डुअल टोन एलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं।
ऐसी उम्मीद है कि इममें थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जो कि माउंटेड कंट्रोल से लैस होंगे, फ्लोटिंग ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके डैशबोर्ड को ब्लैक फीनिश के साथ सिल्वर एक्सेंट से सजाया गया है। इस एसयूवी को कंपनी अपने नए Impact 2.0 डिजाइन फिलॉस्पी पर तैयार किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है।
बेहद सस्ती होगी SUV:

लॉन्च के पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत 4 लाख से लेकर 5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यदि कंपनी इस एसयूवी को इस कीमत में बाजार में उतारती है तो ये कंपनी के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है। हालांकि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में टाटा नेक्सॉन पहले से ही शानदार प्रदर्शन कर रही है।

 


Share

Leave a Reply