छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रन से हराकर किया कमाल, T20I क्रिकेट में तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 62 रन से हराकर किया कमाल, T20I क्रिकेट में तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
Share

भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास उपलब्ध अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने एक तरह से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जैसे ही भारतीय टीम ने जीत हासिल की तो टीम ने लगातार दसवां टी20 इंटरनेशनल मैच अपने नाम किया। इस तरह पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत ने तोड़ दिया है। पाकिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 9 मैचों में जीत हासिल की थी। 

दरअसल, भारतीय टीम को टी20 इंटरनेशनल मैच में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में हार मिली थी। इसके बाद से लगातार 10 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं। भारत ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को टी20 विश्व कप 2021 में हराया था और इसके बाद न्यूजीलैंड को 3-0 से टी20 सीरीज में मात दी थी। भारत का जीत का सिलसिला यहां रुका नहीं। 

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की और लगातार 9 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की, जबकि श्रीलंका को हराकर भारत ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 मुकाबले जीते हैं। भारत ने श्रीलंका को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में 62 रन से हरा दिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

रोहित की कप्तानी में लगातार 10वां मैच जीता

इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने जब से नियमित रूप से टीम इंडिया की कमान संभाली है, तब से टीम इंडिया को सीमित ओवरों की क्रिकेट में हार नहीं मिली है। रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम का कप्तान बनाया गया था और इसके बाद से उन्होंने भारत को लगातार 10 मैचों में जीत दिलाई है। इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से मिली जीत, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से मिली जीत और टी20 सीरीज में कैरेबियाई टीम के खिलाफ 3-0 से मिली जीत शामिल है।

इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, उनका ये फैसला उस समय गलत साबित हुआ, जब टीम को पहले 10 ओवर में कोई विकेट नहीं मिला। भारत ने ईशान किशन (89) और श्रेयस अय्यर (57) के अर्धशतक और रोहित शर्मा की 44 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 199 रन बनाए थे। 


Share

Leave a Reply