छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

लालू-राबड़ी के नाम पर तेज प्रताप ने शरू किया ये बिजनेस

लालू-राबड़ी के नाम पर तेज प्रताप ने शरू किया ये बिजनेस
Share

पटना, कभी बांसुरी बजाकर तो कभी शंख बजाकर चर्चा में रहने वाले आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने अब अपने मां-पिता यानी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू यादव और राबड़ी देवी के नाम पर एक बिजनेस शुरू कर दिया है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने LR ब्रांड से अगरबत्ती बनाना शुरू कर दिया है जिसकी मार्केटिंग के लिए एक शोरूम भी खोला गया है. LR ब्रांड को समर्थक लालू-राबड़ी अगरबत्ती कह रहे हैं क्योंकि एल और आर से दोनों का नाम शुरू होता है लेकिन कहा जा रहा है कि इसका असल मतलब लांगेस्ट एंड रिचर है.
तेज प्रताप यादव ने फूलों से अगरबत्ती बनाने की शुरुआत लालू के दानापुर और पटना के खटाल से की है. उन्होंने अगरबत्ती का ब्रांड नाम LR रखा है. अगरबत्ती को बेचने के लिए एक शोरूम भी बनाया गया है. शोरूम किसी मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स या मार्केट में नहीं बल्कि पटना और दानापुर के लालू खटाल में बनाया गया है.
लालू खटाल में लालू यादव की गाय और भैंस रखी जाती हैं. अब इन खटालों में ही तेज प्रताप की अगरबत्तियों को बनाने का काम चल रहा है. खटाल में अगरबत्ती तैयार हो जाने के बाद उन्हें बेचने के लिए शोरूम में सजा दिया जाता है. तेज प्रताप यादव अगरबत्ती कारोबार का हिसाब लेने बीच-बीच में खटाल जाते रहते हैं लेकिन हर रोज मोबाइल से काम और व्यापार दोनों की रिपोर्ट लेते हैं.
खास बात ये है कि तेज प्रताप यादव के खटाल में बन रही अगरबत्तियों में मंदिरों में चढ़ाे के फूलों का इस्तेमाल किया जा रहा है. इन अगरबत्तियों की लकड़ी भी बांस की नहीं बल्कि नारियल के पत्ते की होती हैं. दावा किया गया है कि इन अगरबत्तियों में किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेंमाल नहीं किया जाता है.
तेज प्रताप यादव की अगरबत्ती फैक्ट्री में अलग-अलग खुशबू की अगरबत्ती तैयार होती है. इनके नाम कृष्णर लीला अगरबत्ती, बरसाना अगरबत्ती और सेवा कुंज अगरबत्ती हैं . शो रूम में अगरबत्ती के अलावा पूजा-पाठ से जुड़े काफी सामान बिकते हैं. हां, खटाल में बने LR शोरूम में राजद का चुनाव चिह्न लालटेन लटका रहता है.

 


Share

Leave a Reply