छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नगरीय निकायों के चुनाव की घोषणा जल्द, मचेगा फिर राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर घमासान

नगरीय निकायों के चुनाव की घोषणा जल्द, मचेगा फिर राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर घमासान
Share

रायपुर | नगरीय निकायों चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तैयारियां अंतिम चरणों में है, इंतजार है तो अब बस चुनाव की तारीखों की घोषणा का। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर घमासान शुरू हो जाएगा। 

राज्य में इस बार भी नगरीय निकायों के चुनाव दो से तीन चरणों में होने की संभावना है। संभवत: चुनाव 22 से 27 दिसंबर के बीच हो सकता है। चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा लगभग तैयारियां अंतिम चरणों में है। इसके बाद अब राजनीतिक दलों सहित प्रदेश के लोगों को इंतजार है तो बस चुनाव की तारीखों की घोषणा का। तारीखों की घोषणा होने के साथ कांग्रेस, भाजपा सहित सभी राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर घमासान भी शुरू हो जाएगा। हालांकि कांग्रेस ने तय कर लिया है कि पिछले बार नगरीय निकायों में हुए चुनाव में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए भूपेश बघेल ने जो टिकट वितरण की प्रक्रिया अपनाई थी उसी के आधार पर इस बार भी टिकट बांटी जाएगी। इसके लिए कांग्रेस जिला, वार्ड एवं ब्लाक स्तर पर कमेटिया बनाने का निर्णय लिया है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस तीनों स्तर पर कमेटियों की सूची जारी कर देगी, जिसके आधार पर ही टिकट बांटी जाएगी। इधर भाजपा को भी चुनाव के ऐलान का इंतजार है। इसके बाद भाजपा में भी टिकट को लेकर घमासान मचेगा। कांग्रेस और भाजपा ऐसी दो राष्ट्रीय पार्टी है जिनमें टिकट को लेकर हमेशा घमासान देखने को मिलता है। क्योंकि इन पार्टियों में उम्मीदवारों की संख्या अधिक होती है ऐसे में पार्टी द्वारा टिकट वितरण के बाद नाराज उम्मीदवारों के समर्थकों द्वारा अलग-अलग तरीके से पार्टी के पदाधिकारियों के सामने  नाराजगी जताते है। नाराज उम्मीदवारों के कारण पार्टी को कई जगह हार का सामना भी करना पड़ता है। फिलहाल सभी को चुनाव की तारीखों की घोषणा का बेसब्री से इंतजार है। 
 

Share

Leave a Reply