CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की भर्ती में तेजी लाने कमिश्नर ने दिए निर्देश

तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की भर्ती में तेजी लाने कमिश्नर ने दिए निर्देश
Share

जगदलपुर । तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की भर्ती में बस्तर के स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता देने के लिए गठित विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष एवं कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र की अध्यक्षता में आज समीक्षा हुई ।
कमिश्नर चुरेन्द्र ने रिक्त पदों की संवर्गवार और वर्गवार जानकारी लेते हुए भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन ने स्थानीय युवाओं को भर्ती में प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है तथा इस कार्य को तेजी से संपादित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए वित्त विभाग की अनुमति शीघ्र प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया विभागीय भर्ती नियम के तहत की जाएगी। उन्होंने तकनीकी पदों की भर्ती प्रक्रिया एवं प्रशिक्षण के संबंध में भी चर्चा की। बैठक में उपायुक्त बीएस सिदार, कोष लेखा एवं पेंशन के संयुक्त संचालक दिवाकर राठौर, परीक्षा नियंत्रक बिसेन सहित संभागस्तरीय अधिकारी एवं विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधि शामिल हुए।
कमिश्नर ने स्मार्ट ऑफिस के निर्माण पर दिया जोर
कमिश्नर चुरेन्द्र ने कार्यालयों की व्यवस्था को बेहतर बनाते हुए स्मार्ट ऑॅफिस के निर्माण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कार्यालय में प्रत्येक व्यवस्था दुरस्त रहे तथा कर्मचारियों के साथ ही आगंतुकों को भी बेहतर माहौल मिले, इसके लिए ऑफिसों को स्मार्ट बनाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कर्मचारियों को कर्मठ एवं कुशल बनाए जाने पर जोर देते हुए नियमित तौर पर प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए। कश्मिनर ने सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण सहित अन्य स्वत्वों के भुगतान में शीघ्रता लाने के निर्देश देते हुए कर्मचारी कल्याण की भावना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय परिसर की स्वच्छता के लिए नियमित रुप से श्रमदान करने की आवश्यक भी बताई।
 


Share

Leave a Reply