छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी उतारने जा रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खासियत....

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी उतारने जा रही है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी खासियत....
Share

नई दिल्ली : बीते एक- दो साल के दौरान इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में तेजी से विस्तार हुआ है। मगर अभी भी कई लोगों को सस्ती इलेक्ट्रिक कार का इंतजार है। इस बीच ऐसी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। भविष्य की मांग को देखते हुए बड़ी वाहन निर्माताओं के साथ छोटे स्टार्टअप भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को मार्केट में लॉन्च करने लगे हैं। महिंद्रा (Mahindra) भी अब रेस में कूद चुकी है और कंपनी ने ट्रेओ ऑटो (Trio Auto), ट्रेओ जोर डिलीवरी वैन (Trio Delivery Van), ट्रेओ टिपर वेरिएंट (Trio Tiper) और ई-अल्फा मिनी टिपर के साथ एटम क्वाड्रिसाइकिल (Atom Quad Cycle) पेश की हैं। इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर सेगमेंट में महिंद्रा का मार्केट शेयर 73.4 फीसदी का है और इसी शेयर के चलते कंपनी इस लिस्ट में पहले नंबर पर बनी हुई है।

Mahindra Atom की खासियत: महिंद्रा एटम (Mahindra Atom) इलेक्ट्रिक पॉवर वाले क्लीन एनर्जी, आरामदायक और स्मार्ट फीचर्स से भरा पड़ा है। एटम के साथ कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक अल्फा टिपर को भी पेश किया है जिसे ई-अल्फा मिनी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। ई-अल्फा मिनी टिपर में 1.5 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जो सिंगल चार्ज में 80 Km तक रेंज देता है। इसपर आप 310 किलोग्राम तक।का वजन उठा सकते है।

अभी महिंद्रा एटम को कमर्शियल गाड़ी के रूप में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने अभी तक इसके निजी वाहन के रूप में लॉन्च करने की कोई जानकारी नहीं दी है। सस्ती कीमत में होगी लॉन्च: महिंद्रा एटम (Mahindra Atom) में ग्राहकों को जबरदस्त लुक और फीचर्स दिया जाता है। यह एक पैसा वसूल कार है क्योंकि इसकी कीमत बहुत कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है। रिपोर्ट की माने तो इसे 3 लाख की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा एटम को 50 Km प्रति घंटे की रफ्तार के दौरा सकते है। इसके बैटरी को फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगेगा। एक बार फुल चार्ज करने पर यह गाड़ी 120 Km तक का रेंज देगी। बता दें कि देश में इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा के लिए ये एक बेहतरीन विकल्प बन सकता है।  


Share

Leave a Reply