छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा पहला मुकाबला

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा पहला मुकाबला
Share

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत में रविवार से होने वाली है। कोरोना के चलते पोस्टपोन हुए आईपीएल 21 के दूसरे चरण का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच दुबई क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। यूं तो दोनों ही टीमें ट्रॉफी की मजबूत दावेदार मानी जाती हैं, लेकिन कुछ आंकड़ों को देखने पर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस कैप्टन कूल की चेन्नई पर भारी नजर आती है। इस सीजन में भी मुंबई ने चेन्नई के दिए 219 रनों के लक्ष्य को भेदकर बता दिया था कि वो क्यों डिफेंडिंग चैंपियन हैं। पहला मैच रोचक और रोमांचक होगा, दोनों टीमों कोशिश करेंगी वे दूसरे चरण की शुरुआत जीत के साथ करें।


लेकिन इससे पहले कि पहला मैच शुरू हो, आपको ये भी जानना जरूरी है कि अब तक सीएसके और एमआई के बीच जो भी मैच खेले गए हैं, उसमें कौन सी टीम किस पर कितनी भारी पड़ी है। आईपीएल के इतिहास में मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक 31 बार आमना सामना हुआ है। इसमें से 19 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स को 12 ही मैचों में जीत मिली है। यानी आंकड़ों को देखें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा कुछ भारी नजर आता है। लेकिन हमें ये भी याद रखना होगा कि इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने शानदार वापसी की है। टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स के बाद नंबर दो पर काबिज है।


टीम में कई धुरंधर वापसी कर रहे हैं। वहीं अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो पुराने आंकड़े कुछ भी रहे हों, टीम का इस बार का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर है। लेकिन ये टीम पलटवार के लिए जानी जाती है। वैसे भी टीम आखिरी के कुछ मैचों में शानदार खेल दिखाती और ट्रॉफी भी जीतने तक रुकने का नाम नहीं लेती है। यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो पहले मैच में पूरा रोमांच देखने के लिए मिलेगा। इससे पहले जब इसी साल के आईपीएल का जो पहला चरण भारत में खेला जा रहा था, उसमें जब ये दोनों टीमें आमने सामने आई थीं, तब मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया था।


मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 218 रन बना दिए थे, इसके बाद जब मुंबई की टीम मैदान पर उतरी तो मैच की आखिरी गेंद पर छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया था। आईपीएल 2020 को जो पूरा सीजन यूएई में ही खेला गया था, उसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे के साथ दो मैच खेले थे और एक एक मैच जीतकर बराबरी पर रही थीं। लेकिन उस साल सीएसके की टीम प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, वहीं मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। इस बार भी चेन्नई की कोशिश होगी कि इसी चरण में मिली हार का बदला लिया जाए। देखना होगा कि दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर रही हैं।


Share

Leave a Reply