छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ तक रोहिंग्या मुसलमानों की आमद और उन्हें यहाँ बसाने की चल रही सियासी कोशिशें चिंता का विषय : अनुराग सिंहदेव

छत्तीसगढ़ तक रोहिंग्या मुसलमानों की आमद और उन्हें यहाँ बसाने की चल रही सियासी कोशिशें चिंता का विषय : अनुराग सिंहदेव
Share

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ तक रोहिंग्या मुसलमानों की आमद और उन्हें यहाँ बसाने की चल रही सियासी कोशिशों पर गहरी चिंता जताई है। सिंहदेव ने हाल ही अंबिकापुर नगर निगम की सामान्य सभा में सत्तापक्ष की ओर से कुछ लोगों को स्थानीय नागरिक के तौर पर मान्यता देने जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के लाए गए प्रस्ताव के मद्देनज़र आशंका जताई कि प्रस्तावित लोगों में कुछ लोगों के रोहिंग्या मुसलमान होने की बात सामने आई है, जिसकी जाँच की जानी चाहिए।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि निगम की सामान्य सभा में 20 लोगों के लिए पिछड़ा वर्ग जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के आए प्रस्ताव में 15 नाम मुस्लिम समुदाय के थे। इस आशंका से इंक़ार नहीं किया जा सकता कि पिछले कई वर्षों से अंबिकापुर में अवैध रूप से रह रहे ये मुस्लिम बांलादेशी रोहिंग्या मुसलमान हैं, जिनमें से 12 लोग मुस्लिम जुलाहा जाति के बताए गए हैं, जिन्हें छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में माना जाता है। सिंहदेव ने कहा कि यह सरकारी एजेंसियों की विफलता और नेताओं के वोट बैंक की सबसे गंदी और भयावह सियासत का नमूना है। नगर निगम में पार्षद आलोक दुबे के नेतृत्व में भाजपा ने इस प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया है और साफ़ लफ़्ज़ों में कहा है कि कांग्रेस के लोग वोट बैंक की राजनीति के चलते यहाँ अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को जाति और निवास प्रमाण पत्र देकर उन्हें यहाँ स्थायी रूप से बसाने की यह घटिया राजनीति करके छत्तीसगढ़ को भी अशांत प्रदेश बनाने पर आमादा नज़र आ रहे हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि रोहिग्याओं को बसाने के लिए कांग्रेस नगर निगम में अपने बहुमत का खुला दुरुपयोग कर यह प्रस्ताव पारित कराना चाहती है, लेकिन भाजपा अंबिकापुर में ऐसी किसी भी कोशिश को क़ामयाब नहीं होने देगी। सिंहदेव ने इस प्रस्ताव के परिप्रेक्ष्य में प्रशासन से टीम गठित कर दस्तावेज़ों की बारीकी से जाँच कराने और उक्त प्रस्ताव के साथ उनके ज़मीन संबंधी कोई राजस्व रिकॉर्ड नहीं पाए जाने पर प्रस्ताव लाने प्रामाणित करने वाले कांग्रेस नेता पर आपराधिक मामला क़ायम करने की मांग की है। सिंहदेव ने बताया कि प्रमाण पत्र हासिल करने की गरज से उक्त अल्पसंख्यकों ने ज़िला, तहसील प्रशासन तक गुहार लगाई थी, लेकिन कोई वैध दस्तावेज़ नहीं होने के कारण उन्हें बैरंग लौटाया गया था और अब वही लोग कांग्रेस के अल्पसंख्यक समुदाय के पार्षदों के माध्यम से यह प्रस्ताव पारित कराना चाहते हैं। सिंहदेव ने कहा कि भाजपा ऐसे किसी को भी ग़ैर-क़ानूनी तौर पर प्रमाण पत्र देकर बसाए जाने की पुरज़ोर मुख़ालफ़त करेगी।
 


Share

Leave a Reply