CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

BIG BREAKING : मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में इन राज्यों में बारिश और भारी बर्फ़बारी का आलर्ट किया जारी

BIG BREAKING : मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में इन राज्यों में बारिश और भारी बर्फ़बारी का आलर्ट किया जारी
Share

नई दिल्ली बीते कुछ दिनों में लोगों को कोहरे और ठंड से राहत मिली है, लेकिन आगामी कुछ दिनों में मौसम में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हो सकता है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में देश के कुछ राज्यों में कोहरा और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :  बड़ी खबर : राजधानी रायपुर में बढ़ते जा रहे है शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के मामले, 2 मामले फिर हुए दर्ज 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर के पहाड़ी इलाकों में अगले कुछ दिन भारी बारिश होने से साथ बर्फबारी होने की संभावना है। यदि उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होती है तो इसका असर देश के मैदानी इलाकों में भी हो सकता है और शीतलहर और कोहरा छाया रह सकता है।

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर : मड़ई मेला घुमने जा रही महिला ने मांगी लिफ्ट, युवक ने लिफ्ट देकर महिला के साथ किया बलात्कार

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद के अधिकांश हिस्सों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश के अलावा भारी बर्फबारी हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश की आशंका ज्यादा है। उत्तराखंड के भी अधिकांश इलाकों में अगले 5 दिनों तक बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 से 25 फरवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।


दक्षिण भारत के मौसम का हाल
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार कम से कम मार्च की शुरुआत तक भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्म तापमान का अनुमान लगाया गया है। शनिवार से कोंकण और गोवा की कुछ हिस्सों में 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान होने की संभावना जताई गई है। उत्तर भारत के कुछ मैदानी क्षेत्रों में मंगलवार और बुधवार को सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है और ठंड में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है।

पढ़ें : BIG BREAKING : कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही इन राज्यों के लोगों को राजधानी में मिलेगी एंट्री 


मौसम के हाल पर नजर रखनी वाली निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में सामान्य तौर पर फरवरी का पहला सप्ताह 23 डिग्री सेल्सियस के औसत तापमान के साथ शुरू होकर 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है। ऐसे में पूरे माह का औसत तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहता है, लेकिन बीते तीन सप्ताह की बात करें तो इस बार औसत अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है और जिस तरह से लगातार तापमान बढ़ रहा है।


Share

Leave a Reply