छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राखी बांधकर जिस मुस्लिम लड़के को बनाया था भाई, उसी ने जबरन धर्मपरिवर्तन करवा किया निकाह

 राखी बांधकर जिस मुस्लिम लड़के को बनाया था भाई, उसी ने जबरन धर्मपरिवर्तन करवा किया निकाह
Share

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से हिंदू समुदाय के उत्पीड़न की खबरें तो लगातार ही आती रही हैं, वहां हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनका जबरन धर्मपरिवर्तन करवा उनसे जबरन निकाह करना भी बेहद आम हो गया है। लेकिन पाकिस्तान से जो ताजा मामला सामने आया, उसने विश्नास को पूरी तरह से खत्म ही कर दिया है। दरअसल पाकिस्तान के सिंध प्रांत कि रीना मेघवार को मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति द्वारा अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कर उससे जबरन निकाह कर लिया था, हालांकि रीना की वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद पाकिस्तानी अदालत दबाब में हरकत में आई और उसने रीना को उसके माता-पिता को सौंपने का फरमान सुनाया।

रीना मेघवार ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि जिस मुस्लिम लड़के ने उसे अगवा किया, उस लड़के को रीना ने रक्षाबंधन के मौके पर राखी बांधी थी, वो उनके पड़ोस में ही रहता है लेकिन बाद में उसकी नियत खराब हो गई और उसने रीना को अलवा किया और फिर वही हुआ जो पाकिस्तान में अगवा होने वाली हर हिंदु लड़की के साथ होता है।

हालांकि इस दौरान रीना ने मदद की गुहार लगाई और उनका एक वीडियो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया। रीना मेघवार को फरवरी महीने में उसके पड़ोसी कासिम ने किडनैप कर लिया था, रीना ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान की पुलिस कासिम के पक्ष में बयान देने के लिए उसपर दबाव डालती थी। हालांकि इस मामले में आरोपी के परिवार का दावा है कि रीना ने अपनी मर्जी से फरवरी में परिवार छोड़ कर कासिम से शादी की थी और कोर्ट में उनके पक्ष में बयान भी दिया था जबकि रीना का कहना है कि वो बयान उसे पाकिस्तानी पुलिस द्वारा डरा धमका कर लिया गया था।

Share

Leave a Reply