छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बारिश का मजा बनी सजा , 3 हजार लोगों पर लगा 22 लाख से आधिक का जुर्माना...

बारिश का मजा बनी सजा , 3 हजार लोगों पर लगा 22 लाख से आधिक का जुर्माना...
Share

पुणे: कोरोना महामारी के संकट को कम करने के लिए देशभर में अलग-अलग तरह की पाबंदियां लगाई गई। कोरोना संकट कम होने के बाद उनको धीरे-धीरे हटाया भी जा रहा है। लेकिन इसका फायदा उठाकर मनाही के बावजूद घूमने निकल रहे करीब 3 हजार पर्यटकों पर महाराष्ट्र में जुर्माना लगाया गया है। इसमें बारिश का मजा लेने लोनावला पहुंचे करीब 3,000 सैलानियों पर 22 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया जा चुका है।


बरसात की शुरुआत होते ही मुंबई, पुणे और आसपास के सैलानी लोनावला, खंडाला निकल पड़ते है। बारिश में भीगने का मजा, गरमा गरम भुट्टे और ठंडी-ठंडी हवाओं के बीच चाय की चुस्की लेने के लिए। लंबे लॉकडाउन के बाद अब हफ्ते के पांच दिन बाहर निकलने की आजादी तो है लेकिन शनिवार और रविवार के दिन अभी भी लॉकडाउन जारी है। लेकिन कोरोना के इन नियमों को भुलाकर बड़ी संख्या में सैलानी महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों से और खासकर मुंबई-पुणे से बारिश का आनंद लेने के लिए लोनावला और खंडाला में शनिवार और रविवार को दिखाई दिए। जिनपर कड़ा एक्शन लिया गया है।


लोनावला, खंडाला और उसके आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए पुणे जिला अधिकारी ने कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए धारा 144 (भीड़ प्रतिबंध) जारी किया है। इस धारा के अनुसार, 5 या 5 से अधिक लोगों को सार्वजनीक जगह पर इकट्ठा होने की मंजूरी नहीं है। लेकीन फिर भी महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के कई सैलानी इस जगह पर बड़ी संख्या में आते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें खासकर सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार के दिनों में यह संख्या ज्यादा दिखाई पड़ती है।


अब लोनावला सिटी और लोणावला ग्रामीण पुलिस थाना यहां आने वाले पर्यटकों से अपील कर रहा है कि सैलानी लोनावाला, खंडाला और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन के लिए न आएं। इसके अलावा इन सैलानियों को यह बात सूचित करने के लिए स्थानीय लोनावला नगर निगम, लोनावला सिटी और लोनावला ग्रामीण पुलिस ने शहर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर नोटिस बोर्ड भी लगाए हैं। पुलिस ने शहर के प्रमुख चौराहों पर भी नाकाबंदी की है।


नियम तोड़ने वाले सैलानियों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए लोनावला सिटी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दिलीप पवार ने बताया कि सरकारी नियमों का उल्लंघन करने वाले अबतक 3,000 से ज्यादा सैलानीयों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, इसमें 22 लाख से भी अधिक का जुर्माना भी इनसे वसूला गया है। इसके साथ-साथ 100 से अधिक पर्यटकों को खिलाफ भी पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं। ऐसे में अगर आप भी बारिश का मजा लेने के लिए लोनावला या खंडाला जाने का सोच रहे हैं तो सावधान रहे, क्योंकि पुलिस आप पर भी कारवाई कर सकती है।


Share

Leave a Reply