छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आज शाम 5 बजे तक खुला रहा शेयर बाजार, सेंसेक्स ने लगाई 1030 अंकों की बड़ी छलांग!

आज शाम 5 बजे तक खुला रहा शेयर बाजार, सेंसेक्स ने लगाई 1030 अंकों की बड़ी छलांग!
Share

मुंबई , आज का दिन शेयर बाजार के लिए और दिनों से काफी अलग रहा। इसकी वजह ये है कि आज शेयर बाजार शाम 5 बजे चला, क्योंकि दिन में कुछ तकनीकी खराबी के चलते ट्रेडिंग प्रभावित हुई थी। शाम करीब 4 बजे तक को शेयर बाजार मामूली बढ़त दिखा रहा था, लेकिन उसके बाद अचानक से निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में ही तगड़ी तेजी आने लगी।
आज सुबह 12 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 49,763 अंकों पर खुला सेंसेक्स शाम को 5 बजे 1030 अंकों की तेजी के साथ 50,781 अंकों पर बंद हुआ है। पूरे दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने 49,648 अंकों का न्यूनतम स्तर छुआ, जबकि 50,881 अंकों का उच्चतम स्तर भी छुआ।
वहीं दूसरी ओर सुबह 22 अंकों की बढ़त के साथ 14,729 अंकों के स्तर पर खुला निफ्टी शाम 5 बजे 274 अंकों की तेजी के साथ 14,982 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है। पूरे दिन के कारोबार में निफ्टी ने 14,723 अंकों का न्यूनतम स्तर और 115,008 अंकों का उच्चतम स्तर छुआ।
आज शाम 5 बजे तक हुआ कारोबार
देश के प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में यानी आज पांच बजे तक कारोबार हुआ। दोनों एक्सचेंजों ने कहा है कि उनके शेयर और डेरिवेटिव्स बाजार देर तक खुले रहे। यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि दिन में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एनएसई में कारोबार प्रभावित हुआ था। दिन में 11.40 बजे देश के सबसे बड़े शेयर बाजार एनएसई में विभिन्न खंडों में कनेक्टविटी के मुद्दे की वजह से कारोबार बंद हो गया था। एनएसई ने कहा कि वह कनेक्टिविटी के लिए दो दूरसंचार सेवाप्रदाताओं पर निर्भर है। दोनों की कनेक्टिविटी साथ-साथ बंद हो गई। हालांकि, इससे व्यापक भारतीय बाजार प्रभावित नहीं हुए क्योंकि बीएसई में संचार लाइनें चलती रहीं। हालांकि, एनएसई को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 


Share

Leave a Reply