छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

स्वच्छता सर्वेक्षण करने इसी माह आएगी टीम, तैयारियों में जुटी पालिका....

स्वच्छता सर्वेक्षण करने इसी माह आएगी टीम, तैयारियों में जुटी पालिका....
Share

शहर में सफाई का औचक निरीक्षण करेगी टीम, पालिका तैयारी में जुटी

महासमुंद। स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए शहर की सफाई व्यवस्था का सर्वे करने टीम औचक निरीक्षण के लिए इसी माह आएगी। हालांकि तिथि तय नहीं हो पाई। लेकिन पालिका ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। पालिका की मानें तो सर्वे टीम औचक निरीक्षण के लिए कब और कहां पहुंचेगी इसकी जानकारी तो उन्हें नहीं है लेकिन सर्वे में अपना स्थान बनाने के लिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है। 
 
 

पालिका स्वच्छता सर्वेक्षण में आंकलन करने के लिए नागरिकों से फीडबैक भी ले रही है। जानकारी के मुताबिक शहर से करीब 15 हजार लोगों ने फीडबैक फार्म भरकर पालिका को दिया है। इसके आधार पर पालिका द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त करने की कवायद में जुट गई है। शहर के बस स्टैंड, सब्जी बाजार, मुख्य मार्ग के अलावा सुलभ शौचालय को स्वच्छ बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जिला स्वच्छता प्रभारी अभिषेक गुप्ता ने बताया कि सर्वेक्षण टीम फाइनल राऊंड का सर्वे करने इसी माह आएगी। हालांकि उनके आने की सूचना उन्हें नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि टीम सर्वे के लिए यहां औचक पहुंचेगी और सर्वे कर रिपोर्ट अपने साथ ले जाएगी।

तिमाही सर्वे में पालिका को मिला है तीसरा स्थान-
विगत कुछ माह पूर्व हुए प्रदेश भर के जिलों में किए गए रेटिंग सर्वे में महासमुंद पालिका को तीसरी रेटिंग मिली थी। प्रदेश स्तर में तीसरी रेटिंग प्राप्त करने के बाद पालिका स्वच्छता सर्वेक्षण में स्थान बनाने जोर शोर से लगी है। पालिका अफसरों की मानें तो स्वच्छता सर्वेक्षण में भी उन्हें स्थान प्राप्त होगा। ज्ञात हो कि तिमाही सर्वे में पालिका को मिले तीसरे स्थान में छग के अलावा झारखंड, ओडि़शा प्रदेश भी शामिल था। बहरहाल देखना है कि पालिका को कौन सा स्थान मिलेगा।

17 बिंदुओं पर नागरिकों से लिया है फीडबैक-
पालिका ने 17 बिंदुओं पर शहर के नागरिकों से फीडबैक लिया है। जिसमें डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की स्थिति, वार्डों में सफाई व्यवस्था, यूजर चार्ज भुगतान जैसे बिंदुओं पर नागरिकों से फीडबैक के साथ सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव भी मांगे गए हैं। बताया जाता है कि अधिकंाश नागरिकों ने सफाई को लेकर संतुष्टि जताई जबकि कई नागरिकों ने सुझाव दिए हैं। 

Share

Leave a Reply