छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

प्रदेश में खादी के कपड़ों से बनेगा विश्व का सबसे बड़ा मास्क, यहाँ के CM करेंगे लांच

प्रदेश में खादी के कपड़ों से बनेगा विश्व का सबसे बड़ा मास्क, यहाँ के CM करेंगे लांच
Share

लखनऊदेश में विश्व का सर्वाधिक लंबा मास्क बनने जा रहा है। यह मास्क खादी के कपड़ों से बनाया जाएगा। खादी के कपड़े से दुनिया का सबसे बड़ा 150 वर्ग मीटर का मास्क तैयार किया जा रहा है। विश्व के सबसे बड़े खादी के मास्क को हॉट एयर बैलून से डिस्प्ले किया जाएगा।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी रायपुर से लगे इस इलाके में हुई 4 लोगों की निर्मम हत्या, जाँच में जुटी पुलिस 

यूपी के खादी विभाग के सहयोग से विश्व का सर्वाधिक लंबा मास्क तैयार किया जा रहा है। इस मास्क को लखनऊ के डिजाइनर मनीष त्रिपाठी तैयार कर रहे हैं। रविवार को खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने ओड्रा फाउंडेशन द्वारा आयोजित खादी फैब्रिक हैंडओवर सेरेमनी में डिजाइनर मनीष त्रिपाठी को मास्क बनाने के लिए सूबे के 75 जिलों से प्राप्त खादी का कपड़ा हैंडओवर किया।

पढ़ें : छत्तीसगढ़: यहाँ चल रहा था जिस्मफरोशी का काम, दबिश देकर पुलिस ने किया 6 आरोपियो को गिरफ्तार


अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि खादी के कपड़े से दुनिया का सबसे बड़ा 150 वर्ग मीटर का मास्क तैयार कर उसे हॉट एयर बैलून से डिस्प्ले किया जाएगा। इसकी लॉन्चिग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 जनवरी को करेंगे। इसका मुख्य उद्देश्य विश्व को कोरोना का डटकर मुकाबला करने का संदेश देना है।

पढ़ें : रायपुर: श्मशान घाट में शराब बेचते एक युवक हुआ गिरफ्तार


इसके लिए प्रदेश के 75 जिलों से दो-दो मीटर खादी का कपड़ा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनवरी में खादी वस्त्रों की प्रदर्शनी और फैशन शो का आयोजन भी किया जाएगा। कार्यक्रम में रीना ढाका, रितु बेरी, मनीष मल्होत्रा सहित मशहूर फैशन डिजाइनर खादी से तैयार कपड़े डिस्प्ले करेंगे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ने खादी एवं ग्रामोद्योग से जुड़ी और खादी का मास्क बनाने का काम करने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।


Share

Leave a Reply