छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

43 घंटे से खाई में फंसा है युवक, सेना की कोशिशें जारी...

43 घंटे से खाई में फंसा है युवक, सेना की कोशिशें जारी...
Share

पलक्कड़ : केरल के पलक्कड़ में कूर्मबाची पहाड़ी की फॉल्ट लाइन में फंसे 23 वर्षीय युवक को बचाने के लिए भारतीय सेना का बचाव अभियान जारी है। युवक को फंसे हुए 43 घंटे से अधिक का समय हो गया है, बचावकर्मी उस तक अभी भी नहीं पहुंच पाए हैं और न ही उसे खाना-पानी मुहैया करा सके हैं।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि इस बीच भारतीय सेना का एक पर्वतारोहण दल फंसे हुए युवक के करीब 200 मीटर तक पहुंचने में सफल रहा है। बचाव कार्य के लिए सेना के विशेषज्ञ सभी आधुनिक सामानों के साथ मलमपुझा के चेराड हिल पर पहुंच चुके हैं। फंसा हुआ युवक आर बाबू मलमपुझा के चेराडु का रहना वाला है

जो कि सोमवार दोपहर को केरल के पलक्कड़ जिले के एलीचिराम में पास के कुरुंबाची पहाडिय़ों से उतरते समय दरार में गिर गया। यह घटना उस दौरान हुई जब आर बाबु और अन्य तीन दोस्त पहाड़ पर यात्रा कर रहे थे। युवक को बचाने के लिए बीती रात वेलिंगटन से सेना के दो अधिकारी, दो जेसीओ और पांच अन्य सिपाही घटनास्थल पर पहुंचे हैं। भारतीय तट रक्षक के चेतक हेलिकॉप्टर ने मंगलवार को बचाव अभियान का प्रयास किया, परंतु खराब मौसम के कारण अभियान पूरा ना हो सका। जिसके बाद बुधवार सुबह फिर से प्रयास किया जाएगा। भारतीय वायु सेना ने भारतीय सेना की एक और पर्वतारोहण टीम को बेंगलुरु से सुलूर तक मलमपुझा के लिए रवाना किया है।


केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को युवक को बचाने के लिए सेना की मदद मांगी थी। इससे पहले जिला प्रशासन की तरफ से भी मदद की मांग की गई थी। दक्षिण भारत के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल ए अरुण ने कल शाम मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित किया कि बचाव अभियान के लिए एक विशेष टीम सड़क मार्ग से पलक्कड़ के लिए रवाना हुई है। इसी बीच बेंगलुरु से पैरा कमांडो की एक और टीम पलक्कड़ के लिए रवाना हुई है। उन्हें बेंगलुरु से सुलूर एयरबेस एयरलफ्टि कराया गया और बाद में वे सड़क मार्ग से मलमपुझा पहुंचे।
 


Share

Leave a Reply