छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रिश्ते को लेकर है मन में इंसिक्योर फीलिंग, इन टिप्स को अपनाकर करें उसे दूर

रिश्ते को लेकर है मन में इंसिक्योर फीलिंग, इन टिप्स को अपनाकर करें उसे दूर
Share

जब भी हम किसी रिश्ते में बंधते है तो सब कुछ बहुत अच्छा लगता है लेकिन, समय के साथ कई बार इस रिश्ते में बहुत सी प्रॉब्लम भी आने लगती है. किसी सीरियस रिश्ते में रहने में सबसे बड़ी समस्या की कई बार हम उसके प्रति केयरलेस हो जाते हैं. इस कारण रिश्ते में दूरी आने लगती है. इस वजह से रिश्ते में इंसिक्योर फीलिंग आने लगती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है. तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आप इस इंसिक्योर फीलिंग को कम कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इस बारे में-


एक दूसरे का सम्मान करना है जरूरी
कई बार लोगों को एक दूसरे से प्यार बहुत होता है लेकिन, वह एक दूसरे का सम्मान नहीं करते हैं. ऐसे की लोगों के मन में इंसिक्‍योरटी की फीलिंग आती है. ऐसे में जरूरत है कि आप एक-दूसरे का सम्मान करें और एक दूसरे की पसंद ना पसंद का विशेष ध्यान रखें.


रिश्ते के प्रति रहें ईमानदार
किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए सबसे पहले उसके प्रति ईमानदार रहना बहुत जरूरी है. वरना अच्छे से अच्छा रिश्ता इसकी कमी के कारण खराब हो जाता है. अगर कोई व्यक्ति आप पर भरोसा कर रहा है तो यह आपकी भी जिम्मेदारी है कि आप उस भरोसे पर पूरी तरह खड़ा उतरे. इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा और इंसिक्योर फीलिंग कभी नहीं आएगी.


कम्युनिकेशन रखें बेहतर
किसी भी रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कम्युनिकेशन सही रखना बहुत जरूरी है. कम्युनिकेशन गैप से अच्छे से अच्छा रिश्ता खराब हो जाता है. आप चाहें काम में कितने बिजी क्यों न हो लेकिन, आपके पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें.  


Share

Leave a Reply