छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पार्टनर से लड़ाई की कोई खास वजह नहीं,फिर भी रिश्ते के बीच तनाव दूर करने आपको इन बातों पर ध्यान देने की जरूरत

पार्टनर से लड़ाई की कोई खास वजह नहीं,फिर भी रिश्ते के बीच तनाव दूर करने आपको इन बातों पर ध्यान देने की जरूरत
Share

कभी-कभी ऐसा होता है कि पार्टनर से लड़ाई की कोई खास वजह नहीं होती लेकिन फिर भी रिश्ते के बीच तनाव देखने को मिलता है। इसका सीधा-सा कारण होता है कि घर में पॉजिटिव वाइव्स की कमी हो जाती है और आपको हर एक छोटी चीज से इरिटेशन होने लगती है। आपके साथ भी अगर कुछ समय से ऐसा ही हो रहा है, तो आपको कुछ चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है।

तनाव घटाएगी खुशबू

सजावट में खुशबू और संगीत का भी अहम हिस्सा है। डेकोरेशन के दौरान आप उन जगहों को बंद करने का इंतजाम कर सकते हैं, जहां से शोर आता हो। इसी तरह कमरे व लिविंग एरिया में संगीत का इंतजाम भी कर लें। घर में अगर रूम फ्रेशनर या सेंट हो तो उसका भी इस्तेमाल करें।

 

फ्लोरल प्रिंट डेकोरेशन
घर की सजावट करते समय घर में फूल, पत्थर, लकड़ी का इस्तेमाल करें जिससे घर में रह रहे लोगों को मनोवैज्ञानिक रूप से अहसास हो कि वे हरियाली के करीब हैं। मिट्टी और आसमानी रंगों के साथ फ्लोरल प्रिंट वाले सजावटी सामानों का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।


जाले झाड़ने से होगी स्ट्रेचिंग
सजावट से पहले जरूरी है कि छत व दीवारों पर लगे जाले झाड़ लिए जाएं। यह एक अच्छी स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज साबित होगी। पर सफाई करते समय मुंह कवर कर लें ताकि एलर्जी की समस्या न हो।

 

इन बातों का भी रखें ध्यान
आपके पास पहले से जिन रंगों के कपड़े, चादर, सजावटी सामान मौजूद हैं, उन पर दोबारा ध्यान दें और रंगों को प्राथमिकता देते हुए सजावट करें जिससे मन और शरीर पर सकारात्मक असर होगा।
हरा यह रंग आपको घर में रहते हुए भी हरियाली के करीब होने का अहसास देगा, साथ ही यह रचनात्मकता बढ़ाता है।
पीला यह रंग रचनात्मकता और ऊर्जा का परिचायक है, इस रंग की चादर बिछाएं या पीले रंग से दीवार पर चित्रकारी करें।

 


Share

Leave a Reply