छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कांग्रेस की बड़ी बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

 कांग्रेस की बड़ी बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के लिए आज का दिन बहुत अहम हो सकता है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक हो रही है। कोरोना काल के बाद यह पहला मौका है जब कांग्रेस के बड़े नेता दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर जाकर बैठक में शामिल हो रहे हैं। इस बैठक में खासतौर पर उन 23 नेताओं को बुलाया गया है, जिन्होंने बीते दिनों असंतोष जातते हुए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। इन असंतुष्ट नेताओं में से अधिकांश सोनिया गांधी के आवास 10, जनपथ पर पहुंच चुके हैं। निजी कारणों के कपिल सिब्बल अब तक नहीं पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर शाम तक बड़ा फैसला आ सकता है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ,गुलाम नबी आजाद आनंद शर्मा ,पी चिदंबरम 10 जनपद पर मौजूद हैं। मनीष तिवारी, अम्बिका सोनी, हरीश रावत ,राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह,विवेक तन्खा,एके एंटनी, अशोक गहलोत, कमलनाथ भी बैठक में हैं।

कमलनाथ ने की मध्यस्थता तो सोनिया हुईं तैयार-
बीते कुछ समय से कांग्रेस के कुछ नेता गांधी परिवार और खत लिखने वाले वरिष्ठ नेताओं के बीच पूर्णकालिक और सक्रिय पार्टी अध्यक्ष और आतंरिक चुनाव और संगठन में सुधार जैसे मुद्दों पर मध्यस्थता कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने दोनों पक्षों को हर मुद्दे का हल तलाशने के लिए चर्चा के लिए तैयार किया है। कमलनाथ हमेशा से गांधी परिवार के पक्के वफादार रहे हैं और उनका बदलाव की मांग करने वाले वरिष्ठ नेताओं के साथ भी बहुत ही अच्छे ताल्लुकात रहे हैं। कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में उन्होंने गांधी परिवार और गुलाम नबी आजाद समेत ग्रुप-23 के नेताओं के साथ अलग-अलग चर्चा की है।

 ऐन वक्त पर खत्म हुआ राहुल गांधी के शामिल होने का सस्पेंस-
राहुल गांधी इस अहम बैठक में शामिल होंगे या नहीं, इस पर आखिरी समय तक सस्पेंस रहा। आखिरी वक्त पर पता चला कि राहुल गांधी भी शामिल होंगे। अब अटकलें यही हैं कि आने वाले समय में राहुल गांधी की क्या भूमिका रहेगी? चर्चा है कि राहुल गांधी को बैठक में बुलाकर सोनिया गांधी ने उनके (राहुल गांधी) विरोधियों को संदेश दे दिया है।

Share

Leave a Reply