छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

होली का मजा दोगुना कर सकती हैं ये मॉकटेल ड्रिंक्स, आसान हैं बनाना

होली का मजा दोगुना कर सकती हैं ये मॉकटेल ड्रिंक्स, आसान हैं बनाना
Share

अगर आप होली के मौके पर पार्टी आयोजित करने वाले हैं तो यकीनन इसके लिए आपने एक खास खाने का मैन्यू भी सोच रखा होगा, लेकिन क्या इसमें ड्रिंक के नाम पर सिर्फ ठंडाई शामिल है? अगर हां, तो आपको बता दें कि आप उसकी बजाय स्वादिष्ट मॉकटेल ड्रिंक्स से अपनी पार्टी का मजा दोगुना कर सकते हैं। आइए आज हम आपको होली के लिए कुछ मॉकटेल ड्रिंक्स की रेसिपी बताते हैं।

ऑरेंज मॉकटेल
इसके लिए सबसे पहले एक जग में दो कप संतरे का जूस, एक चौथाई कप नींबू का रस, एक चौथाई कप पानी और दो-तीन बड़ी चम्मच चीनी मिलाएं। जब चीनी अच्छी तरह घुल जाए तो इसमें थोड़ा क्लब सोडा, पुदीने की कुछ पत्तियां और कुछ बर्फ के टुकड़े डालें। अब इस टेंगी मॉकटेल को गिलास में डालें, फिर इस पर कुछ पुदीने की पत्तियां गर्निश करके परोसें और खुद भी पीएं। यकीनन यह आपको बेहद पसंद आएगी।

मिंटी लेमोनी मॉकटेल
होली पर आपको ऊर्जावान बनाए रखने के लिए यह मिन्टी लेमोनी मॉकटेल आपकी काफी मदद कर सकती है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले पुदीने की ताजी पत्तियों को पानी के साथ मिक्सी में बारीक पीस लें। अब इस मिश्रण को छानकर कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद एक लंबे गिलास में पुदीने का रस, नमक, नींबू का रस और काली मिर्च पाउडर मिलाएं, फिर इसमें बर्फ के कुछ टुकड़े डालकर इसका सेवन करें।

पोमेग्रेनेट पंच
सबसे पहले मिक्सी में दो कप अनार के दानों को पीस लें, फिर इसे एक जग में डालकर इसमें एक गिलास पानी, एक कप कल्ब सोडा और दो चम्मच नींबू का रस अच्छे से मिला लें। अगर आपको ये कम मीठा लग रहा है तो आप इसमें शहद भी मिला सकते हैं। अंत में इस ड्रिंक में पुदीने की पत्तियां डालकर इसका सेवन करें। आप चाहें तो ड्रिंक पर अनार के दाने गार्निश करके इसे और प्रेजेंटेबल बना सकते हैं।

ब्लूबेरी लाइम मॉकटेल
इस मॉकटेल ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में एक लीटर पानी, डेढ़ कप ताजा ब्लूबेरी, एक बड़ी चम्मच कदूकस किया हुआ अदरक और चार बड़ी चम्मच चीनी डालकर गर्म करें। जब इसमें एक उबाल आ जाए तो एक चम्मच से ब्लूबेरी को मैश करें। अब गैस बंद करके मिश्रण को ठंडा होने दें। इसके बाद इसे एक जग में छानकर इसमें नींबू का रस (स्वादानुसार), बर्फ के टुकड़े और पुदीने की पत्तियां डालकर इसे सर्व करें।

 


Share

Leave a Reply