छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

इन बातों से पता चलता है कि पार्टनर के मन में कम हो रहा है आपके लिए प्यार

इन बातों से पता चलता है कि पार्टनर के मन में कम हो रहा है आपके लिए प्यार
Share

किसी भी रिलेशनशिप को परफेक्ट बनाने की कोई सटीक ट्रिक नहीं है लेकिन फिर भी आपसी समझ और कोशिश रिश्ते को मजबूत बनाए रखती है। लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहते हुए कपल एक-दूसरे के पार्टनर ही नहीं बल्कि दोस्त भी बन जाते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि रिश्ते में ज्यादा समय में रहते हुए किसी एक का प्यार धीरे-धीरे कम होने लगता है। ऐसे में कुछ बातों से जाना जा सकता है कि आपके लिए आपके पार्टनर का प्यार कम होता जा रहा है।

सम्मान का खत्म होना
किसी भी रिश्ते की नींव सम्मान पर टिकी होती है। पार्टनर के लिए प्यार और सम्मान, ये दो चीजें हैं। ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि कपल एक-दूसरे से प्यार तो करते हैं लेकिन इज्जत नहीं करते। जैसे पार्टनर के प्रोफेशन, काम, विचारों या बातों की इज्जत न करते हुए हमेशा मजाक उड़ाना। ऐसे में अगर आपके रिश्ते में भी ये चीजें शुरू होने लगी हैं, तो समझ जाएं कि आपके लिए आपके पार्टनर के मन में इज्जत खत्म हो रही है।

एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना बोरिंग लगना
हमेशा मिलने पर पार्टनर के साथ मिलने का क्रेज खत्म हो जाता है। ऐसा हमेशा नहीं होता लेकिन कई लोगों को इस बात से परेशानी होती है। ऐसे में अगर आप भी यह महसूस करें कि अब बहुत टाइम बाद मिलने पर भी आपका पार्टनर बोरियत महसूस कर रहा है, तो आपको आगे के रिश्ते के बारे में सोचने की जरूरत है।

बात करते वक्त इरिटेट होना
प्यार के शुरुआती दौर में कपल्स एक-दूसरे से घंटों बातचीत करते हैं। लेकिन वक्त के साथ इसमें कमी आ जाती है, यह आम बात है लेकिन अगर आप महसूस करने लगे कि आपका पार्टनर दिन में एक बार बात करने से ही इरिटेट होने लगा है, तो यह आपके लिए खतरे की घंटी है।

आपके प्रति व्यवहार बदलना
हर व्यक्ति बदलाव के दौर से बदलता है लेकिन अगर पार्टनर का व्यवहार सिर्फ आपके लिए बदला है, तो आपको इस बारे में उनसे बात करने की जरूरत है। बदले हुए व्यवहार में साथी का समय पर घर न आना, आपसे दूर-दूर भागने का प्रयास करना, अक्सर दोस्तों के साथ पार्टी करना जैसी बातें शामिल हो सकती हैं।

 


Share

Leave a Reply