छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पोर्ट सूडान से 135 भारतीयों का तीसरा जत्था जेद्दा पहुंचा, जल्द ही भारत होंगे रवाना…

पोर्ट सूडान से 135 भारतीयों का तीसरा जत्था जेद्दा पहुंचा, जल्द ही भारत होंगे रवाना…
Share

 सूडान। Operation Kaveri : सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार की ओर से ‘ऑपरेशन कावेरी’ चलाया जा रहा है। सूडान से 135 भारतीयों का तीसरा जत्था IAF C-130J विमान से जेद्दा पहुंचा। केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट किया, “जेद्दा पहुंचे सभी लोगों के लिए भारत की आगे की यात्रा जल्द ही शुरू होगी।

इस बीच, विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने 148 निकाले गए भारतीयों के दूसरे बैच की अगवानी की। बता दें कि पहला IAF C-130 विमान 121 यात्रियों के साथ बुधवार को जेद्दाह हवाई अड्डे पर पहुंचा। इससे पहले नौसैनिक पोत आईएनएस सुमेधा 278 यात्रियों को लेकर जेद्दा बंदरगाह पहुंचा।
विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ऑपरेशन कावेरी पूरे जोरों पर है। दूसरी IAF C-130J फ्लाइट पोर्ट सूडान से जेद्दा के लिए रवाना हुई, जिसमें 135 और यात्री थे। यह ऑपरेशन कावेरी के तहत निकाले गए लोगों का तीसरा बैच है। इससे पहले बुधवार को विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि IAF C-130J विमान से 121 यात्री रवाना हुए। हालांकि, एमओएस एमईए ने बाद में ट्वीट कर कहा कि दूसरे बैच में 148 भारतीयों को निकाला गया था। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट किया, “सूडान बंदरगाह से ऑपरेशन कावेरी के तहत पहला IAF C-130J विमान 148 भारतीयों को लेकर जेद्दा पहुंचा।

ऑपरेशन कावेरी की जानकारी

राजधानी खार्तूम में सूडानी सेना और अर्धसैनिक समूहों के बीच लड़ाई तेज होने के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को जानकारी दी कि युद्धग्रस्त सूडान से अपने नागरिकों को निकालने के लिए इसका ‘ऑपरेशन कावेरी’ चल रहा है और लगभग 500 भारतीय पोर्ट सूडान पहुंच गए हैं।

भारतीय नौसेना का आईएनएस तेग मंगलवार को सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जारी ‘ऑपरेशन कावेरी’ में शामिल हो गया। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मंगलवार को ट्वीट किया, “आईएनएस तेग ऑपरेशन कावेरी में शामिल हुआ। अतिरिक्त अधिकारियों और फंसे हुए भारतीयों के लिए आवश्यक राहत सामग्री के साथ पोर्ट सूडान पहुंचा।

बता दें कि सूडान में युद्धरत गुटों ने अमेरिका और सऊदी अरब की ओर से मध्यस्थता के बाद सोमवार को 72 घंटे के युद्धविराम के लिए सहमति व्यक्त की। इस दौरान कई देश अपने नागरिकों को संघर्षरत सूडान से निकालने में जुटे हैं।


Share

Leave a Reply