छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING : इस भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपो से संन्यास

BIG BREAKING : इस भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपो से संन्यास
Share

नई दिल्ली, टीम इंडिया के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में 810 रन बनाए, वहीं 22 टी20 मैचों में उनके नाम 236 रन रहे। यूसुफ पठान ने 2 वनडे शतक और 3 अर्धशतक भी ठोके। यूसुफ ने 33 वनडे और 13 टी20 विकेट भी अपने नाम किए। यह क्रिकेट इतिहास का पहला मौका रहा जब किसी खिलाड़ी ने वर्ल्डकप फाइनल में डेब्यू भी किया और चैंपियन का रूतबा भी हासिल किया था।


यूसुफ पठान ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने बेहद ही भावुक संदेश पोस्ट कर अपने फैंस और चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया। यूसुफ पठान ने लिखा, मुझे याद है जिस दिन मैंने पहली बार भारत की जर्सी पहनी थी। मैंने ही सिर्फ वो जर्सी नहीं पहनी थी, वो जर्सी मेरे परिवार, कोच, दोस्त और पूरे देश ने पहनी थी। मेरा बचपन, जिंदगी क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द बीता और मैं अंतर्राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला। लेकिन आज कुछ अलग है। आज कोई वर्ल्ड कप या आईपीएल फाइनल नहीं है लेकिन ये उतना ही अहम दिन है। आज बतौर क्रिकेटर मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं।


आईपीएल के इतिहास में यूसुफ सबसे तेज शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। क्रिस गेल ने 30 गेंद पर शतक जमाया है। यूसुफ ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले टी20 मैच से की थी। इसके बाद यूसुफ ने साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ ही अपना पहला वनडे मुकाबला भी खेला। यूसुफ पठान साल 2011 में खेले गए विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे। बड़ौदा के इस ऑलराउंडर ने साल 2012 के बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। आईपीएल में भी यूसुफ का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर ने बड़ी भूमिका निभाई थी।

 


Share

Leave a Reply