छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आज हुए प्रदेश भाजपाध्यक्ष श्री विष्णुदेव साय के प्रेस वार्ता की ये है मुख्य बाते

आज हुए प्रदेश भाजपाध्यक्ष श्री विष्णुदेव साय के प्रेस वार्ता की ये है मुख्य बाते
Share

रायपुर, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यकाल के शानदार 7 वर्ष इस 30 मई को पूरे हो रहे हैं. यह अवसर देश के लिए गौरव का है. अभी कोविड के हालात के कारण पार्टी के शीर्ष राष्ट्रीय नेतृत्व ने किसी तरह का उत्सव नहीं मनाने का निर्णय लिया है. हम ‘सेवा ही संगठन’ अभियान के तहत इस अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गांव-गांव तक पहुचेंगे. पार्टी ने इस अवसर पर निम्नलिखित अभियान हाथ में लिए हैं :-
1. पार्टी ने देश भर में 1 लाख गाँवों तक पहुंचना तय किया है, इसमें से छत्तीसगढ़ में हम 5 हज़ार गावों तक पहुचेंगे. प्रदेश में यह कार्यक्रम 31 मई को होगा. यहां पर कोरोना के खिलाफ जन-जागरण अभियान चलाएंगे. स्वच्छता अभियान. ऑक्सीजन एवं तापमान आदि जांच कर स्क्रीनिंग आदि.
2. क्योंकि कांग्रेस के दुष्प्रचार के कारण खासकर छत्तीसगढ़ में वैक्सीन के बारे में काफी भ्रम की स्थिति निर्मित हुई है. अतः हमारा प्रयास होगा कि इस अवसर पर अधिकाधिक जागरुकता फैला कर जनता को टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक प्रोत्साहित किये जाएँ.
3. इन गावों और ‘सेवा ही संगठन’ अभियान तहत फ़ूड पैकेट, सूखा राशन किट आदि बांटना. मास्क, सेनीटाईजर आदि का वितरण करना है.
4. कोविड प्रभावित परिवारों से मिलना. इस महामारी से दिवंगत हुए व्यक्तियों के परिवार तक पहुँच उन्हें सांत्वना देना, संवेदना प्रकट करना, साथ ही उनकी किस तरह से सहायता की जा सकती है, इसकी भी जानकारी लेना और समाधान की कोशिश करने भाजपा प्रयत्न करेगी.
5. हम सरकार से भी यह मांग करते हैं कि कोरोना पीड़ितों के प्रति वह संवेदनशील हो. अन्य प्रदेशों ने इस मामले में काफी कुछ किया है, यहां भी कोरोना से दिवंगत हुए परिवारों को 5 हज़ार प्रति माह पेंशन, रेहडी-पटरी वालों को पुनर्वास, उन्हें सहायता देना, आंगनवाडी-मितानिन समेत सभी को जो भी शासकीय कर्मचारी हताहत हुए हैं, उनके परिवार को नियुक्ति दिए जाएँ. बड़ी संख्या में शिक्षक दिवंगत हुए हैं, उनके लिए भी अनुकम्पा नियुक्ति समेत तमाम सहायता दिए जाएँ. भाजपा के दबाव में भले कांग्रेस ने अनुकम्पा नियुक्ति की पर लगी दस प्रतिशत के सीलिंग को शिथिल किया है, लेकिन यह महज़ घोषणा न रह जाए इसे शीघ्र अमल में लाये जाएँ. पत्रकार और मीडिया से जुड़े सभी लोगों को पर्याप्त सहायता दिए जाएँ. इनमें से कुछ घोषणाएं की भी है, उसे महज़ घोषणा तक सीमित न रखें जाएँ.
6. हम प्रदेश में कोविड प्रभावित परिवारों का एक डाटाबेस भी तैयार करने के प्रयत्न करेंगे.
7. केन्द्रीय नेतृत्व ने यह भी तय किया है कि इस अवसर पर देश भर में रक्तदान शिविर भी विभिन्न मोर्चों द्वारा आयोजित किये जायेंगे.

8. इसके अलावा एक दूसरा महत्वपूर्ण विषय बंगाल हिंसा से सम्बंधित है. जैसा कि हम सब जानते हैं कि पश्चिम बंगाल में भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक सफलता हासिल की है. पिछले विधानसभा चुनाव में मात्र 3 सीट से बढ़ कर हम 76 सीटों पर जीतने में सफल हुए हैं. यह एक कीर्तिमान है. बंगाल में आज़ादी के बाद से लेकर अब तक शासन करने वाली कांग्रेस/वाम ने ममता बनर्जी सरकार के साथ अघोषित गठजोड़ नहीं कर लिया होता तो आज भाजपा वहां सत्ता में होती. कांग्रेस और कम्युनिस्ट दोनों दलों को शून्य पर समेटना और वहां अपनी सीटों में 25 गुना से अधिक वृद्धि कर 33 प्रतिशत से अधिक वोट पाना भाजपा के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि है.

लेकिन तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वामपंथी सभी भाजपा की इस ऐतिहासिक जीत को पचा नहीं पा रहे हैं. बिलकुल कम्युनिस्ट तौर तरीके अपना कर ममता बनर्जी जी की पार्टी ने जीत हासिल करते ही जिस तरह हिंसा का तांडव मचाया है, वह घृणित है. लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं की नृशंस ह्त्या, दुष्कर्म, लूट, उनके घर जलाना आदि राज्य प्रायोजित हिंसा से बंगाल तबाह हो रहा है. इस संबंध में दो जून को दोपहर 12 से 1.30 बजे तक विशाल वर्चुअल रैली आयोजित की जायेगी.इसके खिलाफ भाजपा ने बड़े स्तर पर आन्दोलन करने का निर्णय लिया है. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यह अभी फिलहाल वर्चुअल माध्यम से ही किये जायेंगे.
 


Share

Leave a Reply