छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत 257 करोड़ रुपये...जानें ऐसा क्या है खास ?

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत 257 करोड़ रुपये...जानें ऐसा क्या है खास ?
Share

 रोल्स- रॉयस ने लगभग 31 मिलियन डॉलर (करीब 257 करोड़ रुपये) रुपये के कोच-निर्मित रोडस्टर, ड्रॉपटेल का तीसरा मॉडल पेश किया है. इसका नाम आर्केडिया ड्रॉपटेल है, इसे सिंगापुर में एक निजी समारोह में पेश किया गया था और यह पिछले साल ‘प्रोडक्शन रन ऑफ फोर’ के हिस्से के रूप में दिखाई गई एमेथिस्ट और ला रोज नॉयर कारों को फॉलो करती है.

सैंटोस स्ट्रेट ग्रीन शीशम हार्डवुड का हुआ है इस्तेमाल

इस लग्जरी कार को सबसे अलग इसे बनाने में तैयार किया गया मैटेरियल है. Rolls Royce ने इसे तैयार करने के लिए सैंटोस स्ट्रेट ग्रीन शीशम हार्डवुड के टुकड़ों का इस्तेमाल किया है. जानकर दिलचस्प लगेगा कि इसमें जो लकड़ी इस्तेमाल की गई है वह अनोखी प्रजाति की लकड़ी है. इस कार को तैयार करने में रोल्स-रॉयस ने 8 हजार घंटे से भी ज्यादा समय लगाया है.

डिजाइन और परफॉर्मेंस

ऐसा कहा जाता है कि अर्काडिया इंडोनेशिया, सिंगापुर और वियतनाम सहित अपने कमिश्नर के पसंदीदा क्षेत्रों के आर्किटेक्चर और डिजाइन से इंस्पायर्ड है. रोल्स-रॉयस के अनुसार, कार के सफेद रंग में एल्युमीनियम और कांच के पार्ट्स शामिल हैं, जो इसे फ्रंट से देखने पर क्यूरियोसिटी पैदा करते हैं. तीन अन्य ड्रॉपटेल्स से अलग, अर्काडिया के कार्बन फाइबर टब के निचले हिस्से को उसी सिल्वर की फिनिश के साथ डिजाइन किया गया है.

आर्केडिया के इंटीरियर की लकड़ी की पैनलिंग को कमिश्नर के पसंदीदा होम्स और क्लासिक कारों के रिफरेंस के साथ डेवेलप किया गया था. सैंटोस स्ट्रेट ग्रेन शीशम को इसकी “प्रॉस्पेक्टस आर्किटेक्टिंग” के लिए चुना गया था, लेकिन, रोल्स-रॉयस में अब तक इस्तेमाल की गई किसी भी लकड़ी में सबसे डेंस ग्रेन में से एक होने के कारण, एक बड़ी इंजीनियरिंग चुनौती सामने आई, क्योंकि मशीन से बनाने पर यह आसानी से फट जाता है और सूखने पर इसके फटने का खतरा और ज्यादा रहता है.

इंजन

यह दो सीटों वाली रोडस्टर एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.75-लीटर V12 इंजन से लैस है, जो अतिरिक्त 30hp के पॉवर के साथ कुल 601hp का पॉवर और 841Nm का आऊटपुट जेनरेट करने में सक्षम है.


Share

Leave a Reply