छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, मुंबई इंडियन्स की तरफ से भी खेल चुके है

श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, मुंबई इंडियन्स की तरफ से भी खेल चुके है
Share

नई दिल्ली. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपनी गेंदबाजी के लिए काफी मशहूर है आज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. मलिंगा ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान किया. इंटरनेशनल क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके मलिंगा अब लीग क्रिकेट भी नहीं खेलेंगे. मलिंगा ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं. उन लोगों का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में साथ दिया. अब मैं आने वाले सालों में युवा क्रिकेटरों को अपने अनुभव साझा करूंगा.’ मतलब मलिंगा अब जल्द ही कोचिंग की भूमिका में आने वाले हैं. बता दें मलिंगा पिछले साल से ही टी20 क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने आईपीएल 2020 से भी अपना नाम वापस ले लिया था और मुंबई इंडियंस ने जानकारी दी थी कि मलिंगा अब खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं.

बता दें मलिंगा (Lasith Malinga Records) टी20 के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं. उनका टी20 करियर बेमिसाल रहा. मलिंगा ने दुनियाभर की 29 टीमों का हिस्सा रहे. आईपीएल में वो मुंबई इंडियंस के अहम सदस्य थे. इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने 295 टी20 मैचों में 390 विकेट हासिल किये. मलिंगा का इकॉनमी रेट महज 7.07 रहा और ये दिग्गज 5 मैचों में फाइव विकेट हॉल, और 10 बार मैच में चार विकेट चटकाने में कामयाब रहा.

लसिथ मलिंगा के गजब आंकड़े
बता दें लसिथ मलिंगा ने अपने क्रिकेट करियर में कई मुकाम हासिल किये. मलिंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच बार हैट्रिक झटकीं वहीं वो लगातार 4 विकेट लेने का कारनामा दो बार कर चुके हैं. मलिंगा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज हैं और वनडे क्रिकेट में तीन हैट्रिक झटकने वाले वो एकलौते गेंदबाज हैं. साथ ही बल्ले से भी मलिंगा ने 2010 में कमाल दिखाया था. मलिंगा ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ 9वें विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी जो कि आज भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है.


मलिंगा ने लिया संन्यास, फैंस और टीमों को कहा शुक्रिया
मलिंगा आईपीएल में भी सबसे ज्यादा 170 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. हालांकि अमित मिश्रा उनका रिकॉर्ड तोड़ने से महज 5 विकेट दूर हैं. मलिंगा को उनकी शानदार यॉर्कर के लिए जाना जाता था और जसप्रीत बुमराह की कामयाबी में भी उनका अहम हाथ रहा है. जल्द ही मलिंगा कोच की भूमिका में ही नजर आएंगे.


Share

Leave a Reply