छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले जम्मू-कश्मीर के तीन छात्र गिरफ्तार

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले जम्मू-कश्मीर के तीन छात्र गिरफ्तार
Share

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने आज सुबह ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह का आरोप लगाया जाएगा. एक दिन पहले ही टी 20 विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित तौर पर जश्न मनाने के लिए आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


ये तीनों आरोपी आगरा के राजा बलवंत सिंह कॉलेज के इंजीनियरिंग के छात्र हैं. अर्शीद यूसुफ और इनायत अल्ताफ शेख अपने कॉलेज के तीसरे वर्ष में हैं, जबकि शौकत अहमद गनई चौथे वर्ष का छात्र है.


इन तीनों पर उन पर धर्म और साइबर-आतंकवाद के आधार पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट से संकेत मिलता है कि उन्हें देशद्रोह के आरोपों का भी सामना करना पड़ सकता है.


कॉलेज ने सोमवार को तीनों छात्रों को यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि वे भारत-पाकिस्तान मैच के बाद "पाकिस्तान के पक्ष में स्थिति पोस्ट कर अनुशासनाहीनता के कार्य में शामिल" पाए गए थे. इसी मामले में उत्तर प्रदेश में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से तीन गिरफ्तारी बरेली में और एक लखनऊ में हुई है.


आगरा शहर के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने समाचार एजेंसी  को बताया, "मैच के बाद यह घटना सामने आई जिसमें राष्ट्र विरोधी टिप्पणी की गई थी. इस बारे में हमें एक शिकायत मिली और एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी. जांच के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया." .
कॉलेज में कथित तौर पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाली नारेबाजी की खबर जानकर दक्षिणपंथी समूह के कई नेता बिचपुरी स्थित कॉलेज परिसर पहुंचे गए और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. वहां मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से बीजेपी और दूसरे गुट के नेताओं की भिड़ंत हो गई.

 


Share

Leave a Reply