छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : नक्सल धमकी के बाद भी मतदान केन्द्रों में उमड़ी ग्रामीणों की भीड़, जाने पूरी खबर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : नक्सल धमकी के बाद भी मतदान केन्द्रों में उमड़ी ग्रामीणों की भीड़, जाने पूरी खबर
Share

रायपुर । राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के तहत आज धमतरी जिले के दो ब्लॉकों के करीब 202 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रारंभ हो गया है। मतदान केन्द्रों में सुरक्षा के लिए हजारों की संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 
सूत्रों ने बताया कि जिले में 8 जिला पंचायत,  50 जनपद तथा 202 सरपंच और 2984 पंच पदों के लिए मतदान किया जा रहा है। इसी तरह के कोरबा जिले के करतला और कोरबा ब्लॉक में प्रथम चरण के लिए मतदान किया जा रहा है। जिसके लिए 150 सरपंच 2235 पंच व 47 जनपद सदस्य प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। करतला में कुल मतदाता 1, 06, 774 हैं। बूथ संख्या 224 है जिसमें संवेदनशील बूथ की संख्या 171 है। जबकि कोरबा में कुल मतदाता 1,02, 434 हैं। कुल बूथ संख्या 263 है जिनमे संवेदनशील बूथ 191 हैं। देवभोग जिले के विकासखंडों में पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। मैनपुर ओर गरियाबंद विकासखण्ड में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। जिसके लिए 296 मतदान केंद्रों पर 150560 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। सुबह से मतदान केंद्र के लोगों की भीड़ देखी जा रही है। जिला निर्वाचन ने तैयारियों के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसी तरह सुकमा ब्लॉक के नक्सली चेतावनी के बावजूद लोग मतदान के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। नक्सलियों द्वारा इलाके में चुनाव में मतदान न करने की ग्रामीणों से अपील की थी। इसके बाद भी आम ग्रामीणों ने लोकतंत्र पर विश्वास  दिखाते हुए बड़ी संख्या में मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं। 
 

Share

Leave a Reply